जबलपुर में कोरोना पाजिटिव गर्भवती महिला की मौत, अब तक 9

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक ओर कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी और मौत का आंकड़ा भी 9 पर पहुंच गया है. आज सोमवार को साफिया बानो नामक गर्भवती महिला की मौत हो गई है.  इसके अलावा आज आई 24 सेम्पल की रिपोर्ट में एक युवक हबीबुल निशा पाजिटिव आई है, जबलपुर में अब तक पाजिटिव मामलों की संख्या 182 हो गई है. 
बताया जाता है कि गोहलपुर क्षेत्र निवासी साफिया बानों उम्र 27 वर्ष को गर्भावस्था में अत्यंत गंभीर हालत में देर रात मेडिकल अस्पताल में भरती कराया गया था, जहां पर महिला की हालत को देखते हुए उसके सेम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए, वहीं डाक्टरों की टीम भी उपचार में जुटी रही. देर रात 2.40 बजे के लगभग महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई. महिला साफिया का प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया.
आज साफिया बानो की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई, जिससे हड़कम्प मच गया. साफिया की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटीन कर सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है.  अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनके मृत्यु के बाद लिए गए सेम्पल में वे कोरोना पाजिटिव पाए गए है. साफिया बानो की मौत के बाद उनके परिजनों को क्वारेंटीन कर सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है. 
निजी अस्पताल में भरती रही दस दिन तक- 
बताया गया है कि मेडिकल कालेज अस्पताल लाये जाने के पूर्व वे एक निजी चिकित्सालय में पिछले आठ-दस दिनों से भर्ती थीं जहां पर उन्हें खून भी चढ़ाया गया था . पुराने मेडिकल रिकार्ड्स अनुसार खून में उनकी प्लेटलेट्स पिछले कई दिनों से काफ़ी कम थी. अब उक्त अस्पताल के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है कि वे कहां भरती रही. 
फेफड़ों में संक्रमण रहा, ब्लड प्रेशर भी गिर रहा था-
मेडिकल के चिकित्सकों को बताए अनुसार उन्हें स्त्री रोग सम्बन्धी रक्त स्त्राव की भी समस्या थी . मेडिकल में की जांचों एवं परीक्षण अनुसार भर्ती के समय वे रक्ताल्पताए थ्रोमबोसाइटोपेनियाए रक्त एवं फेफड़ों के संक्रमण से ग्रस्त थी तथा उनकी शुगर लेवल तथा यूरिया भी असंतुलित थे . ब्लड गैस ऐनालिसिस अनुसार वे गम्भीर असिडोसिस में थीं एवं उनका ब्लड प्रेशर लगातार गिर रहा था . 
अब तक की स्थिति-
कुल पाजिटिव-182
स्वस्थ हुए- 95
एक्टिव केस 79 
मृत्यु-09
और नया पुराने