ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 89 साल की उम्र निधन, कोरोना से थे संक्रमित

अहमदाबाद :  गुजरात के एक अस्पताल में  जाने-माने ज्योतिषी बेजन दारूवाला का निधन हो गया है। खबरों की मानें तो उनकी मौत कोरोना वायरस से हुई। दारुवाला को साँस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार को कई समाचार रिपोर्टों ने खबर आई थी कि दारुवाला का कोरोनोवायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया था। 
टाइम्स आफ इंडिया की खबर के अनुसार बेजन दारूवाला के बेटे नास्तूर ने उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने का खंडन किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें निमोनिया था। साथ ही उनके फेंफड़ों में संक्रमण था। नास्तुर ने एक वीडियो कॉल पर अपने पिता से बात की थी। उन्होंने बताया कि उनकी हालत ठीक है। हालांकि उन्होंने यह भी जिक्र किया कि 72 घंटे महत्वपूर्ण थे, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं थी।
बेजान दारुवाला  अहमदाबाद में अंग्रेजी के प्रोफेसर भी रहे हैं। पारसी विरासत से होने के बावजूद, दारूवाला श्री गणेश के प्रबल अनुयायी होने के लिए जाने जाते हैं। इनकी ज्योतिषीय तकनीक आई-चिंग, टैरोट रीडिंग, कबालाह और हस्तकला भारतीय और पश्चिमी ज्योतिष को जोड़ती है। सभी के प्रिय और दयालु बेजान जी को अपनी अचूक भविष्यवाणियों के लिए अनेक प्रशस्तियाँ और संसार भर में पहचान मिली है। वैदिक और पश्चिमी ज्योतिष सिद्धांत तथा आई-चिंग, टैरोट, अंकशास्त्र, काबाला और हस्त रेखा शास्त्र के सिद्धांतो को मिलाकर सयुंक्त भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते है।
उनकी वेबसाइट के अनुसार, दारुवाला को यूएसए के सबसे अच्छे ज्योतिषियों में से एक के रूप में जाना जाता है। एक सुखी जीवन का उनका आदर्श हमेशा से रहा है: 'जियो, प्यार करो और हंसो'।
सिटी पैलेस उदयपुर के राजकुमार लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे जैसे कुछ बड़े नामों ने उनसे सलाह मांगी है।
और नया पुराने