सीएम उद्धव ठाकरे ने जताई चिंता, 80 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं, सतर्क रहने की जरूरत

नई दिल्ली :  
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (coronavirus) ने तबाही मचा रखी है. यहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बताया कि कोरोना के जो मरीज सामने आ रहे हैं उनमें से 80 प्रतिशत में कोई बीमारी के लक्षण दिखाई ही नहीं दे रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिवि मरीजों की संख्या 7 हजार के पार जा चुकी है. कि महाराष्ट्र में एक लाख से भी अधिक लोगों का टेस्ट किया जा चुका है.
सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया, ''महाराष्ट्र में कोरोना के 80 प्रतिशत मरीजों में कोई भी लक्षण नहीं दिखे. बाकी के 20 प्रतिशत ऐसे थे, जिनमें हल्का या गंभीर लक्षण दिख रहा था. हमें देखना है कि इन लोगों को भी कैसे बचाया जाए. अगर किसी को भी लक्षण दिख रहे हैं तो उसे छिपाइए मत, जाकर टेस्ट कराइए.'

उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज एक पुलिसकर्मी कोरोना से लड़ते हुए शहीद हो गए. उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. उनके परिवार के साथ हमारी संवेदना हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स तनाव में रहकर काम कर रहे हैं.
लॉकडाउन से हुआ फायदा 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के अच्छे परिणाम आए हैं. अन्य देशों में जैसे कोरोना मरीजों के मामले बढ़े हैं पर लॉकडाउन से हमें फायदा जरूर हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोटा में फंसे छात्रों को लाने की तैयारी चल रही है.
इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने नितिन गडकरी के सहयोग पर धन्यवाद देते हुए कहरा कि सत्ता आएगी और जाएगी पर जान किसी की जाएगी तो वापस नहीं आएगी. आपने जिस तरह आह्वान किया कि यह राजनीति करने का मौका नहीं है, लोग महाराष्ट्र के साथ खड़े रहे.
संयम से ही कोरोना को हम दे सकते हैं मात
इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के वापसी पर सीएम ठाकरे ने कहा कि लोग घर जाना चाह रहे हैं, उसके पारे में सरकार जानकारी देगी. कहीं इक्ट्ठा होने की जरूरत नहीं है. संयम की जरूरत है.
इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि केसरी राशनकार्ड पर हम सहूलियत दरों पर राशन दे रहे हैं. हमारा कर्तव्य है कि हम महाराष्ट्र को सुरक्षित रखे. कोरोना के वायरस को नष्ट करना ही होगा. वायरस हमारा संयम देख रहा है कि कब हमारा संयम टूटे. इसे टूटने नहीं देना है. सोशल डिस्टेंसिंग जरूर बनाए रखना है. तभी कोरोना को मात दिया जा सकता है.
महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव केस सात हजार के पार
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 7628 पहुंच गया है. यहां अभी तक 323 लोगों की मौत हो चुकी है. लक्षण न दिखने वाले मरीजों को रखने के लिए बीएमसी ने अलग व्यवस्था की है.
और नया पुराने