Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की कर सकती है घोषणा - sach ki dunia

Breaking

Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की कर सकती है घोषणा

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है. इसे लेकर अब केंद्र की मोदी सरकार बड़ी घोषणा कर सकती है. खबर के अनुसार, कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित सेक्टरों के लिए केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही आर्थिक बेलआउट पैकेज का ऐलान कर सकती है.
राष्ट्र के नाम संदेश के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार दिन पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में एक स्पेशल टास्कफोर्स का गठन किया था. पीएम ने कहा था कि इकोनॉमिक रेस्पॉन्स टास्क फोर्स कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव का जायज़ा लेगी और सुझाव देगी.
गौरतलब है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी घोषणा किया है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मिलने वाले दान को 'कॉरपोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी' माना जाएगा. वित्त मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि WHO द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किए जाने के बाद भारत सरकार द्वारा इसे अधिसूचित आपदा माना गया है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए COVID-19 के लिए CSR फंड का इस्तेमाल अर्ह CSR गतिविधि माना जाएगा. पीएम मोदी ने आज भी एक ट्वीट कर कहा कि देश के कई इलाकों में हुए लॉकडाउन को कई लोग अब भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. उन्होंने अपील की है कि कृपया करके अपने आप को और अपने परिवार को बचाएं तथा निर्देशों का गंभीरता से पालन करें.