अहमदाबाद: आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस ने मॉल में की मॉक ड्रिल - sach ki dunia

Breaking

Monday, September 2, 2019

अहमदाबाद: आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस ने मॉल में की मॉक ड्रिल

आतंकी अलर्ट के बाद मुस्तैद गुजरात पुलिस, एनएसजी और एटीएस ने संयुक्त मॉक ड्रिल की. पुलिस के ही दो कर्मचारी भीड़ वाले मॉल में आंतकी बनकर घुसे जिसके बाद पुलिस पहुंची और कुछ ही मिनटों में पूरे मॉल को खाली करवाया गया.
    सुरक्षा के तहत अहमदाबाद पुलिस ने की मॉक ड्रिलपुलिस ने कुछ ही मिनटों में खाली कराया मॉलसंवेदनशील इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ रहा है. सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गुजरात में आतंकी हमले का अलर्ट है. वहीं खुफिया विभाग को भी पाकिस्तान से कुछ आतंकियों के कच्छ की सीमा से गुजरात की ओर आने की खबर मिली है. जिसके चलते कच्छ के सभी पोर्ट और समुद्री सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है.
आतंकी हमले को लेकर जारी अलर्ट के बाद गुजरात के समुद्री इलाकों के सभी चेक पोस्ट और रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाके जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बाज़ारों में पुलिस चेकिंग कर रही है. सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाते हुए पुलिस को तैनात किया गया है.
अलर्ट के बाद मुस्तैद पुलिस को अहमदाबाद के मॉल में आतंकियों के घुसने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर गुजरात पुलिस, एनएसजी और एटीएस ने संयुक्त मॉक ड्रिल की. पुलिस के ही दो कर्मचारी भीड़ वाले मॉल में आंतकी बनकर घुसे जिसके बाद पुलिस पहुंची और कुछ ही मिनटों में पूरे मॉल को खाली करवाया गया.
मॉक ड्रिल के बाद सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को ऐसी परिस्थिति से निपटने की जानकारी भी दी कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो पुलिस को जानकारी देने के लिए क्या करना चाहिए. साथ ही सुरक्षित रहने के तरीके भी बताए.
गौरतलब है कि हाल ही में विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर गुजरात पुलिस ने मॉक ड्रिल की. आतंकी हमले से अलर्ट रहने के लिए यह मॉक ड्रील की गई. इस दौरान 2 लोगों को आतंकी बताकर स्टैचू के अंदर ले जाया गया. जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया.

No comments:

Post a Comment