लापरवाही: चूहों ने सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोमा के मरीज का कुतरा पैर - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, August 6, 2019

लापरवाही: चूहों ने सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोमा के मरीज का कुतरा पैर

रतलाम: जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मरीज सूरजसिंह भाटी (27) के पैर को चूहे कुतर गए। सूरज लगभग तीन महीनों से कोमा में है। घटना सोमवार सुबह की है। मरीज बाइक से रिंगनोद जा रहा था तभी रास्ते में उसकी बाईक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसके बाद से जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।
इस लापरवाही को लेकर जब सिविल सर्जन डॉ आनंद चंदेलकर से बात की गई तो उनका कहना था कि अस्पताल में तीन दिन पहले वन टाइम पेस्ट कंट्रोल किया गया था। पेस्ट कंट्रोल करने वालों को मरे हुए चूहों के फोटो भेजने को कहा गया था। लेकिन उसने फोटो नहीं भेजे। मंगलवार को उन्हें अस्पताल बुलाया गया है। 

सूरज के पिता ने बताया कि ससुराल जाते समय उसका एक्सीडेंट हो गया था। सूरज का इलाज पहले इंदौर में चला फिर उसे रतलाम के जिला अस्पताल में भेज दिया गया। यहां हमें जिला अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया। 

यहां कई बार ऐसा हुआ कि चूहे हमारे बिस्तर पर उछल-कूद करते हुए निकल गए। हालांकि हमने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि ये चूहे हमें कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं फिर भी हमने नर्सों से इसकी शिकायत कर दी थी। 

रविवार की रात रोज की तरह हम सो गए थे, मैंने सूरज के पैरों पर चादर डाल दी थी। जब मैं सुबह उठा तो बेटे के पैर से खून निकल रहा था। पहले तो कुछ समझ नहीं आया कि अचानक ये क्या हो गया है जब मैंने आसपास नजरें घुमाई तो बिस्तर पर चमड़ी बिखरी हुई थी। 

जिसके बाद मैं समझ गया कि चूहों ने पैरों को कुतरा है। जब मैंने नर्सों को पूरी बात बताई तो उन्होंने पैरों को साफ कर ड्रेसिंग कर दी। 

No comments:

Post a Comment