जबलपुर: रक्तदान सबसे बड़ा पुण्य का कार्य—सामाजिक न्याय मंत्री

रक्त देकर किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य और कोई नहीं हो सकता । ये उद्गार प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया ने मंगलवार को चारखंबा बारात घर में आवामी फलाह सोसायटी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए व्यक्त किये ।
घनघोरिया ने रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि संस्था के सदस्यों का मानवता की सेवा के प्रति समर्पण अन्य लोगों को भी समाज हित में काम करने की प्रेरणा देगा। सामाजिक न्याय मंत्री ने इस मौके पर समाजसेवा के कार्यों के लिए संस्था को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया ।
घनघोरिया ने रक्तदान शिविर के दौरान आवामी फलाह सोसायटी द्वारा लगाई गई चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया । प्रदर्शनी में संस्था द्वारा समाजसेवा के क्षेत्र में किये गये कार्यों को दिखाया गया है । रक्तदान शिविर के आयोजन में जमात-ए-इस्लामी का भी सराहनीय योगदान रहा ।
रक्तदान शिविर के आयोजन में शकील अहमद, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद हारून ने सक्रिय भूमिका निभाई । शिविर में जिला अस्पताल की टीम द्वारा 45 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने