पिकनिक मनाने गए 3 दोस्त केरवा डैम में बहे, तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


राजधानी भोपाल के केरवा डैम में पिकनिक मनाने गए तीन दोस्त पानी के तेज बहाव के साथ बह गए. घटना सोमवार की शाम 5 बजे की है. डैम में बहे एक युवक को बचा लिया गया, जबकि दो अन्य की रात भर तलाश जारी रही, जिनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है. वहीं एक अन्य युवक का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. मिली जानकारी के मुताबिक तीनों दोस्त भोपाल के ही 12 नंबर स्टॉप के पास इंद्रा नगर के रहने वाले हैं, जो कि सोमवार को केरवा डैम पिकनिक मनाने गए थे.
इसी दौरान पानी के तेज बहाव में तीनों युवक फंस गए, जिसके बाद मची चीख-पुकार में मुकेश कोचले नाम के युवक को रेस्क्यू कर जीवित बाहर निकाल लिया गया, जबकि शंकर मंडलोई नाम के युवक का शव मंगलवार की सुबह बरामद किया गया. वहीं हादसे का शिकार हुए एक अन्य युवक जिसका नाम मुकेश हिरवे है उसका अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस को आशंका है कि युवक पानी के तेज बहाव में बह गया है.
पुलिस के मुताबिक, 12 नंबर मार्केट के पास इंद्रा नगर के रहने वाले मुकेश कोचले, मुकेश हिरवे और शंकर लाल मंडलोई राजमिस्त्री का काम करते हैं और ये सभी सोमवार की दोपहर 3 बजे केरवा डेम पिकनिक मनाने गए थे. जहां डैम के गेट खुलने के बाद तेज बहाव में तीनों दोस्त बहने लगे. जिसके बाद आस-पास मौजूद लोगों ने एक को बचा लिया, जबकि दो अन्य पानी के साथ ही बह गए.
दरअसल, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है, ऐसे में प्रशासन लगातार लोगों को अलर्ट रहने और नदी-नालों से दूर रहने की चेतावनी दे रहा है. बावजूद इसके लोग अपनी जान दांव पर लगाकर ऐसी जगहों पर घूमने-फिरने जा रहे हैं, जहां उनकी जान को खतरा रहता है.
 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने