World Cup 2019: भारत 18 रन से हारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम दुनिया में अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए मशहूर है. लेकिन आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में इसी मजबूत बल्लेबाजी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारत के दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) एक-एक रन बनाकर आउट हो गए. इतना ही नहीं तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली (Virat Kohli) भी एक रन से आगे नहीं बढ़ सके. 
ओपनर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने एक ही मैच में एक-एक रन पर आउट होकर टीम इंडिया के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है. यह वनडे इतिहास में पहला मौका है जब भारत के टॉप-3 बल्लेबाज एक-एक रन बनाकर आउट हो गए हैं. इन तीनों में सबसे पहले रोहित शर्मा आउट हुए. उन्हें मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लाथम ने कैच किया. रोहित ने चार गेंदों का सामना किया. 
रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली पैवेलियन लौटे. कोहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. उन्होंने छह गेंदों का सामना किया. रोहित शर्मा दूसरे और विराट कोहली तीसरे ओवर में आउट हुए. इसके बाद केएल राहुल भी चौथे ओवर में चलते बने. उन्हें मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लाथम ने कैच किया. राहुल ने सात गेंदों का सामना किया. 
बता दें कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल तीनों ही इस मैच से पहले अच्छी फॉर्म में थे. रोहित ने विश्व कप के नौ मैचों में पांच शतकों की मदद से 648 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इतने ही मैचों में 443 और केएल राहुल ने 361 रन बनाए हैं. कोहली ने नौ मैचों में पांच अर्धशतक बनाए हैं. राहुल ने एक शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने