जबलपुर: विशिष्ट एवं सराहनीय कार्य के लिए गैर शासकीय व्यक्तियों का भी होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मान - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 24, 2019

जबलपुर: विशिष्ट एवं सराहनीय कार्य के लिए गैर शासकीय व्यक्तियों का भी होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मान

जिला प्रशासन इस स्वतंत्रता दिवस समारोह से नई पहल शुरू करने जा रहा है । प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को आयोजित किये जाने वाले जिले के मुख्य समारोह में ऐसे गैर शासकीय व्यक्तियों को भी पुरूस्कृत कर सम्मानित करने का फैसला लिया है जिन्होंने किसी क्षेत्र विशेष में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की हो अथवा सराहनीय या विशिष्ट कार्य किये हों ।
      जिला प्रशासन द्वारा उल्लेखनीय उपलब्धियों एवं सराहनीय कार्यों के लिए गैर शासकीय व्यक्तियों को पुरूस्कृत करने का यह निर्णय कल कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित की गई बैठक में लिया गया ।
      इस निर्णय के पीछे मुख्य मकसद अलग-अलग क्षेत्रों में उपलब्धियाँ हासिल कर अथवा विशिष्ट एवं सराहनीय कार्य कर शहर एवं जिले का नाम रोशन करने वाले व्यक्तियों को उनके द्वारा दी गई सेवाओं का सम्मान करना है । स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए आयोजित की गई बैठक में ऐसे व्यक्तियों से निर्धारित प्रारूप में प्रविष्टियां प्राप्त करने का निर्णय भी लिया गया था ।
      क्षेत्र विशेष में सराहनीय एवं विशिष्ट कार्य अथवा उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों से निर्धारित प्रारूप में प्रविष्टियाँ जिला पंचायत कार्यालय के कक्ष क्रमांक-दो में कार्यालयीन समय के दौरान 9 अगस्त तक आमंत्रित की गई हैं । प्रविष्टि का निर्धारित प्रारूप जिला प्रशासन की वेबसाइट www.jabalpur.nic.in में अथवा जिला पंचायत कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है ।  भरी हुई प्रविष्टियाँ 9 अगस्त तक जिला पंचायत के ई-मेल एड्रेस ceozpjbp@mp.gov.in पर भी भेजी जा सकती हैं । ज्ञात हो कि अभी तक स्वतंत्रता दिवस के जिले के मुख्य समारोह में केवल शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को ही उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाता था ।

No comments:

Post a Comment