LIVE World Cup 2019: भारत की शानदार शुरुआत, बुमराह ने किया गप्टिल को गुमराह - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, July 9, 2019

LIVE World Cup 2019: भारत की शानदार शुरुआत, बुमराह ने किया गप्टिल को गुमराह

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने है। मैनचेस्टर में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। समाचार लिखे जाने तक कीवी टीम ने 4 ओवर्स के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 1 रन बनाए है।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। माने भारत पहले गेंदबाजी करेगा। इस अहम मुकाबले में भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है।

यह विश्व कप इतिहास का पहला मौका है जब भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं। 15 अंकों के साथ विराट सेना अंकतालिका में सबसे टॉप पर है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है। ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा।

विश्व कप की ‘रन मशीन’ रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय शीर्षक्रम शानदार प्रदर्शन कर रहा है। दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण की धार भी कम नहीं है। इस टूर्नामेंट में ‘प्लान बी’ के अभाव में भी विराट कोहली की टीम अपनी कमियों को ढांकने में कामयाब रही है लेकिन अब आखिरी दो तिलिस्म पर कोई भी कोताही बरतना भारी पड़ सकता है। भारत के लिए रोहित (647), राहुल (360) और विराट कोहली (442) मिलकर 1347 रन बना चुके हैं।

वहीं न्यूजीलैंड के लिए फर्ग्युसन (17 विकेट), बोल्ट (15) और मैट हेनरी (10) मिलकर 42 विकेट ले चुके हैं। जिम्मी नीशाम ने 11 और कोलिन डे ग्रैंडहोम ने पांच विकेट लिए हैं। इस विश्व कप में दोनों के बीच लीग मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था लेकिन ओवल में हुए ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे भारत को हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में पिछली टक्कर 2003 में हुई थी जिसमें भारत जीतने में सफल रहा था। 

No comments:

Post a Comment