BJP का आरोप, दिल्‍ली सरकार ने स्‍कूलों के कमरे बनवाने में किया 200 करोड़ का घोटाला, ACB को सौंपी गई जांच - sach ki dunia

Breaking

Thursday, July 25, 2019

BJP का आरोप, दिल्‍ली सरकार ने स्‍कूलों के कमरे बनवाने में किया 200 करोड़ का घोटाला, ACB को सौंपी गई जांच

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्‍ली सरकार के शिक्षा विभाग पर 200 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. इस बाबत बीजेपी के प्रवक्‍ता हरीश खुराना और मीडिया रिलेशन डिपार्टमेंट के प्रमुख नीलकांत बक्शी ने एक शिकायत नई दिल्‍ली जिला के पुलिस उपायुक्‍त मधुर वर्मा को सौंपी है. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी मधुर वर्मा ने इस मामले को एंटी करप्‍शन विभाग के स्‍थानांतरित कर दिया है. 
नई दिल्‍ली जिला के डीसीपी मुधर वर्मा की तरफ से एंटी करप्‍शन ब्रांच के एडिशनल कमिश्‍नर ऑफ पुलिस को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि 2 जुलाई को बीजेपी के प्रवक्‍ता और पार्टी के मीडिया सेल के प्रभारी नीलकातं बक्‍शी ने एक शिकायत सौंपी थी. जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार के शिक्षा विभाग पर 200 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. यह आरोप दिल्‍ली सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए स्‍कूल के कमरों 12748 कमरों और इमारतों के निर्माण को लेकर लगाए गए हैं. 
डीसीपी मधुर वर्मा के अनुसार, बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि शिक्षा विभाग ने इन इमारतों के निर्माण में आई लागत को बहुत अधिक बढ़ा कर दिखाया है. उन्‍होंने एंटी करप्‍शन विभाग को यह भी बताया है कि इस बाबत दिल्‍ली के करावल नगर इलाके से विधायक कपिल मिश्रा की तरफ से भी एक शिकायत मिली है. जिसमें दिल्‍ली सरकार के मंत्री मनीष सिसौदिया और सतेंद्र जैन पर स्‍कूल की इमारत और कमरों के निर्माण में घोटाले का आरोप लगाया गया है.
 डीसीपी मधुर वर्मा ने अपने पत्र में इस बात का उल्‍लेख किया है दिल्‍ली पुलिस के आयुक्‍त से अनुमति लेने के बाद 200करोड़ रुपए के घोटाले से जुड़ा यह केस जांच के लिए एंटी करप्‍शन ब्रांच के सुपुर्द किया जा रहा है. 

No comments:

Post a Comment