पुणे में गिरी पार्किंग की दीवार, 15 मजदूरों की मौत - sach ki dunia

Breaking

Saturday, June 29, 2019

पुणे में गिरी पार्किंग की दीवार, 15 मजदूरों की मौत

नई दिल्‍ली : महाराष्‍ट्र के पुणे में देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां पार्किंग की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले सभी लोग मजदूर बताए जा रहे हैं. हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि यह हादसा किन कारणों से हुआ है लेकिन कहा जा रहा है तेज बारिश के कारण पार्किंग की दीवार गिरी है. यह हादसा शहर के कोडवा इलाके में हुआ है. राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है.
बताया जा रहा है कि शहर के कोडवा इलाके में स्थित एक आवासीय इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था. इसी इमारत के साथ में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्‍चे मकान बनाए गए थे. उसी के बगल में पार्किंग की दीवार थी, जो बारिश के बाद भरभराकर गिर गई. इससे यह दर्दनाक हादसा हो गया. यह दीवार की चपेट में कुछ कारें भी आई हैं. प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम लगातार बचाव अभियान में जुटी है.
घटना पर पुणे के डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर नवल किशोर राम के अनुसार यह दीवार भारी बारिश के कारण गिरी है्. इसमें निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही सामने आई है. 15 लोगों की मौत छोटा मामला नहीं है. मरने वाले लोगों में अधिकांश बिहार और पश्चिम बंगाल के मजदूर शामिल हैं. सरकार पीडि़तों को मदद मुहैया कराएगी.

No comments:

Post a Comment