चर्चा में आए बिहार के 3 SP, किसी ने रचाई शादी, किसी ने की हवा में फायरिंग - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, May 2, 2018

चर्चा में आए बिहार के 3 SP, किसी ने रचाई शादी, किसी ने की हवा में फायरिंग

पटना बिहार सरकार ने 4 दिन पहले 24 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया जिसमें से कई पुलिस अधीक्षक (एसपी) की भूमिका में जिलों में तैनात थे. प्रदेश में रिवाज के मुताबिक जब भी किसी जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला होता है तो उनके साथी उन्हें सम्मानित करने के लिए विदाई समारोह का आयोजन करते हैं.
हर बार की तरह इस बार भी जिलों में तैनात पुलिस अधीक्षकों को उनके साथी कार्यक्रम का आयोजन करके विदाई दे रहे हैं मगर विदाई समारोह के दौरान पिछले 2 दिनों में ऐसी ऐसी कई तस्वीरें आई हैं जिससे यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या तबादलों के बाद जिलों में तैनात एसपी अफसरों को क्या हो गया है?
विदाई समारोह में निकाली बारात
सबसे पहले बात करते हैं वैशाली के एसपी राकेश कुमार कि जिनका तबादला अब सहरसा जिले के पुलिस अधीक्षक के तौर पर हो गया है. अपने पुलिस कप्तान को सम्मानित करने के लिए बीते सोमवार यानी 30 अप्रैल को उनके साथियों ने हाजीपुर में विदाई समारोह का आयोजन किया.
कार्यक्रम में एसपी साहब के साथ-साथ उनकी पत्नी प्रियंका ने भी शिरकत की मगर इस कार्यक्रम में हैरान करने वाली तस्वीरें तब सामने आई जब राकेश कुमार ने विदाई समारोह के दौरान अपने साथियों से 30 अप्रैल को अपनी शादी की सालगिरह का खुलासा कर दिया.
फिर क्या था, इधर एसपी साहब ने अपनी शादी की सालगिरह का जिक्र किया और उधर उन्हें खुश करने के लिए उनके साथियों ने विदाई समारोह को वैवाहिक कार्यक्रम में तब्दील कर दिया.
साथी कर्मचारियों ने तुरंत फूल-माला का इंतजाम किया, घोड़ी और बैंड-बाजे का इंतजाम किया. एसपी साहब की सरकारी गाड़ी को दूल्हे की गाड़ी की तरह सजा दिया और फिर धूमधाम से एसपी साहब की बारात निकली.
विदाई समारोह के लिए बने मुख्य मंच पर ही एसपी साहब और उनकी पत्नी प्रियंका ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाया और शादी की रस्म निभाई.
एसपी ने की हवा में फायरिंग
दुनिया ने अभी इस तस्वीरों पर मजे लेना शुरू ही किया था कि मंगलवार की रात कटिहार से भी ऐसी ही कुछ चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आ गईं. कटिहार की तस्वीरें चौंकाने से ज्यादा सवाल खड़े करने वाली थी कि जब जिले का एसपी ही कानून की धज्जियां उड़ाएगा तो फिर आम आदमी से क्या उम्मीद की जाए.
दरअसल कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन का भी तबादला हो गया और उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाना है जहां पर उन्हें सीबीआई में एसपी का तौर पर नियुक्त किया गया है.
एसपी सिद्धार्थ मोहन को भी विदाई देने के लिए मंगलवार की शाम कटिहार के गोल्फ मैदान में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कटिहार के डीएम मिथिलेश मिश्रा ने भी शिरकत की क्योंकि उनका भी तबादला हो गया था और दोनों अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से विदाई देने का कार्यक्रम था.
कटिहार के डीएम मिथिलेश मिश्र इस दौरान फिल्म शोले का मशहूर गीत 'यह दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' गाते नजर आ रहे थे और इस गाने पर एसपी साहब भी उत्साहित हो गए और उन्होंने अपनी सर्विस रिवाल्वर से 10 राउंड गोली हवा में फायर कर दी. सार्वजनिक जगह पर एसपी साहब की फायरिंग का वीडियो वायरल हो गया है. अब सवाल उठने लगे हैं कि अगर उनकी इस फायरिंग में कोई घायल हो जाता है या फिर किसी की मौत हो जाती तो क्या होता ?
मुंगेर के एसपी का डांस
अब बात करते हैं मुंगेर के एसपी आशीष भारती की. आशीष भारती का भी तबादला भागलपुर के एसएसपी के तौर पर हो गया है और प्रमोशन पाकर वह भी काफी जोश में है. इन्हें भी मुंगेर से विदाई देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार की शाम किया गया.
इस कार्यक्रम में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था मगर जैसे ही मशहूर गायिका सपना चौधरी का गाना 'तेरी आंखों का यह काजल' बजाना शुरू हुआ, एसपी साहब खुद को रोक नहीं सके और सपना चौधरी के इस गाने पर एसपी साहब ने जमकर ठुमके लगाए और उनके साथियों ने भी उनके इस जोश में उनका साथ दिया.

No comments:

Post a Comment