विदेशी फर्म्स को टक्कर, पतंजलि अंडरवेअर भी - sach ki dunia

Breaking

Thursday, September 28, 2017

विदेशी फर्म्स को टक्कर, पतंजलि अंडरवेअर भी

पतंजलि के कपड़े विदेशी कंपनियों को देंगे टक्कर: बाबा रामदेव

अलवर
जल्द ही आपको मार्केट में पतंजलि के अंडरवियर से लेकर स्पोर्ट्सवियर तक मिलेंगे। पतंजलि आयुर्वेद और हर्बल प्रॉडक्ट्स के सफल होने के बाद बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड अब टैक्सटाइल मैन्युफैक्चरिंग यानी कपड़ा उद्योग में उतरने को तैयार है। अलवर में पतंजलि ग्रामाद्योग का उद्घाटन करते हुए रामदेव ने कहा, 'पतंजलि जल्द ही कपड़े और टैक्सटाइल मार्केट में कदम रखेगी और विदेशी कंपनियों को कड़ टक्कर देगी। पतंजलि अंडरवियर से लेकर पारंपरिक कपड़े और स्पोर्ट्सवियर भी बनाएगी।'

हाल ही में हुए एक सर्वे में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सीईओ और बाबा रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण को देश का 8वां सबसे अमीर व्यक्ति बताया था। इस पर बाबा रामदेव ने कहा था कि बालकृष्ण को होने वाला प्रॉफिट जरूरतमंदों के लिए है विलासिता के लिए नहीं।
बाबा रामदेव अपना उद्देश्य, देश में विदेशी कंपनियों के राज को खत्म करना बताते हैं। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि कंपनी स्वदेशी कपड़े बनाने वाली है जिसका शुरुआती टारगेट 5 हजार करोड़ रुपये होगा। इस नए वेंचर के जरिए पतंजलि अच्छी क्वालिटी के कपड़े लोगों के लिए लाना चाहती है जिसमें जींस से लेकर स्वेटर तक होगा। हालांकि अभी कपड़ों का ब्रैंड का नाम अभी बताया नहीं गया है।

No comments:

Post a Comment