त्योहारों में 4,000 स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, सुरक्षा और सुविधा पर ज़ोर

भारतीय रेलवे आगामी त्योहारों के दौरान देश भर में 4,000 विशेष रेल​गाड़ियां चलाएगी. इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी और कहा कि रेलवे ने इसके लिए व्यापक बंदोबस्त की तैयारी पहले ही शुरू कर दी है.

उन्होंने कहा, 'इस साल दुर्गापूजा, दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के त्योहारी मौसम में देश भर में 4,000 विशेष रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी, जबकि 55 अतिरिक्त रैकों की व्यवस्था की गई है. इसी तरह रेलवे भीड़ वाले मार्गों पर नई गाड़ी चलाने के लिए कुछ अलोकप्रिय रेलगाड़ियों को बंद भी कर सकता है.'

उन्होंने कहा कि 306 नियमित या संस्थागत ट्रेनों में 9,500 अतिरिक्त डिब्बों की व्यवस्था भी की जा रही है. रेलवे के ये विशेष बंदोबस्त 30 अक्तूबर तक रहेंगे.

बता दें कि भारतीय रेलवे 22 सितंबर से दुर्गा पूजा के लिए विशेष ट्रेन चलाने जा रही है. रेलवे ने एक ऑफिशियल रिलीज जारी कर कहा कि उत्तर रेलवे 22 सितंबर से 3 नवंबर के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए आनंद विहार टर्मिनल-हावड़ा- आनंद विहार टर्मिनल सुविधा स्पेशल एक्सप्रेस और रामनगर हावड़ा रामनगर साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने