एमपी में भाजपा सरकार में विदेशी शराब की दुकानें हुईं दोगुनी - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 26, 2017

एमपी में भाजपा सरकार में विदेशी शराब की दुकानें हुईं दोगुनी

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वर्ष 2003 से 2017 के दौरान विदेशी शराब की दुकानों की संख्या 581 से बढ़कर 1089 हो गई है. साथ ही वित्तमंत्री जयंत मलैया ने स्पष्ट कहा कि उनका विभाग शराबबंदी के पक्ष में नहीं है.

विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी द्वारा पूछे गए सवाल का लिखित जवाब देते हुए वित्तमंत्री जयंत मलैया ने बताया कि राज्य में वर्ष 2003 में 2,211 देशी और 581 विदेशी शराब की दुकानें हुआ करती थीं, जो वर्ष 2017 में बढ़कर देशी की 2594 और विदेशी मदिरा की दुकानें 1089 हो गई हैं.

मलैया ने तर्क दिया कि गुणवत्तापूर्ण मदिरा नहीं मिलने पर राज्य में अवैध शराब का कारोबार बढ़ सकता है, इसलिए उनका विभाग शराबबंदी के पक्ष में नहीं है.

दो माह पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने 'नर्मदा सेवा यात्रा' के दौरान गांव-गांव में शराब व नशापान छोड़ने का संकल्प दिलाया था, साथ ही नर्मदा किनारे से शराब की दुकानें हटाने का ऐलान किया था.
वहीं सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर राजमार्गो से जब शराब की दुकानें हटाई गईं, तो वे बस्तियों में पहुंच गईं. बस्तियों की महिलाएं शराब की दुकानों का लगातार विरोध कर रही हैं, लेकिन सरकार अच्छे-खासे राजस्व की स्रोत इन दुकानों को हटाना नहीं चाहती.

No comments:

Post a Comment