रात में सोने से पहले चेहरे लगाएं ये खास तेल, दाग-धब्बे, झुर्रियां सब दूर होंगी - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

रात में सोने से पहले चेहरे लगाएं ये खास तेल, दाग-धब्बे, झुर्रियां सब दूर होंगी



बेदाग और ग्लोइंग स्किन हर कोई चाहता है, लेकिन सभी की यह चाहत पूरी नहीं होती। ज्यादातर लोग दाग-धब्बों और कील मुंहासों की समस्या से परेशान रहते हैं, जबकि कुछ लोगों के पास रूखी स्किन की समस्या होती है, अगर आप भी एक ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बादाम का तेल स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से आपको कई फायदे मिल सकते हैं।

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि बादाम के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड और जिंक जैसे कुछ खास पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाते हैं। साथ ही इससे कई तरह की स्किन संबंधित परेशानियों को भी दूर करने में मदद मिलती है। हम आपके लिए बादाम तेल के फायदे और इसे यूज करने तरीका लेकर आए हैं।
बादाम तेल त्वचा को टाइट बनाता है और स्किन की सूजन कम करता है।बादाम का तेल चेहरे को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है और झुर्रियां कम करता है। विटामिन ई त्वचा को सॉफ्ट बनाने में मदद मदद करता है।
बादाम के तेल में विटामिन ए पाया जाता है, जो आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे कम करता है।
बादाम का तेल चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे और मुहांसों से निजात दिलाता है।
बादाम के तेल में मौजूद जिंक त्वचा को बेदाग बनाता है। साथ ही इसमें पाया जाने वाला फैटी एसिड एक्स्ट्रा तेल को कम करता है।
बादाम का तेल लगाने से स्किन का रूखापन दूर होता है और स्किन दमकने लगती है।
बादाम का तेल स्किन के पोर्स खोलता है। साथ ही चेहरे पर जमी गंदगी को बाहर निकालता है, इससे कील-मुहांसे होने की संभावना कम हो जाती है।
बादाम तेल में पाया जाने वाला एक्जिमा और सोरायसिस शुष्क त्वचा के इलाज के लिए काफी कारगर होता है।
चेहरे पर ऐसे लगाएं बादाम का तेल

बादाम के तेल में ऐसे कई गुण होते हैं, जो आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने के लिए फायदेमंद होते हैं। आप यदि बादाम तेल के पूरे लाभ चाहते हैं तो रात को सोते समय चेहरे को धोने के बाद इसका यूज करें, इससे त्वचा को पोषण मिलेगा और स्किन ग्लोइंग बनेगी।
रात में सोने से पहले आप बादाम तेल से चेहरे की मसाज करें।
आप सोने से पहले बादाम का तेल में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं।

Disclaimer: खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है। हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी सच की दुनिया की नहीं है। आपसे निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से जरूर संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें