Punjab Election 2022: गठबंधन को लेकर ये बोले भगवंत मान....

पंजाब समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 10 मार्च को होना है. रिजल्ट से पहले सोमवार को एग्जिट पोल जारी किए गए, जिसमें पंजाब में आम आदमी पार्टी की झाड़ू चलती नजर आ रही है.

पंजाब समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 10 मार्च को होना है. रिजल्ट से पहले सोमवार को एग्जिट पोल जारी किए गए, जिसमें पंजाब में आम आदमी पार्टी की झाड़ू चलती नजर आ रही है. एग्जिट पोल के नतीजों से आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं.

हालांकि असली तस्वीर 10 मार्च को ही साफ होगी. लेकिन उससे पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान नतीजों से पहले संगरूर और आसपास के उन इलाकों में लगातार घूम रहे हैं जहां पर स्ट्रांग रूम तैयार किए गए हैं. उनके साथ बाकी प्रत्याशी भी हैं.

एग्जिट पोल पर क्या बोले भगवंत मान
एग्जिट पोल पर आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा, पार्टी के वॉलंटियर और बाकी लोगों ने काफी मेहनत की है. हमने अपनी बातों को घर-घर तक पहुंचाया है. हमने फ्री बिजली-पानी की बात की, अस्पताल-स्कूलों की बात की है, इंडस्ट्री वापस लाने और नशा ख़त्म करने की बात की है. आगे मान ने कहा, हमने कोई नेगेटिव बात नहीं की है, जिसे लोगों ने समझा है. बाकी पार्टियों के पास कुछ नहीं था.

उन्होंने हम पर सिर्फ आरोप लगाने का काम किया है. लोगों ने उनसे पूछा भी था कि आप विकास की बात क्यों नहीं करते सिर्फ आरोप क्यों लगाते हैं? लोगों ने इस बार हम पर भरोसा किया है. इससे पहले दूसरी पार्टियों ने पंजाब को बहुत लूटा है, अब लोगों के पास विकल्प आया है तो वो हमें मौका दे रहे है..

जब उनसे पूछा गया कि क्या इस बार विपक्षी पार्टियों के बड़े-बड़े चेहरे भी हार रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा, परसों जवाब मिल जाएगा. बड़े-बड़े चेहरे हार रहे हैं.

बाकी पार्टियां कह रही हैं कि एग्जिट पोल के नतीजों से कुछ नहीं होता, आप पार्टी हार रही है पंजाब में? इस सवाल के जवाब में आप नेता ने कहा कि दिल बहलाने को ख्याल अच्छा है. यह पूछने पर कि अगर गठबंधन के साथ सरकार बनानी पड़े तो किस पार्टी के साथ जाएंगे? तो उन्होंने कहा कि ये काल्पनिक सवाल है.

पंजाब के एग्जिट पोल में क्या है?
एबीपी न्यूज और सी वोटर के एग्जिट पोल्स में पंजाब में आम आदमी पार्टी को 51-61, कांग्रेस को 22 से 28, शिरोमणि अकाली दल को 20 से 26, बीजेपी गठबंधन को 7 से 13 सीटे मिल रही हैं.

इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया
इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल्स के आंकड़ो में पंजाब में आम आदमी पार्टी को 76 से 90, कांग्रेस को 19 से 31, शिरोमणि अकाली दल को 7 से 11, बीजेपी गठबंधन को 1 से 4 और अन्य को दो सीटें मिलती दिख रही हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने