इस भारतीय क्रिकेटर के तगड़े फैन है शहीद अफरीदी....

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) दुनिया के 8 बड़े क्रिकेटर्स के तगड़े फैन हैं. सबसे खास बात ये है कि दुनिया के इन 8 महान क्रिकेटर्स में से एक भारतीय भी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का बेहद फेवरेट क्रिकेटर है.


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) दुनिया के 8 बड़े क्रिकेटर्स के तगड़े फैन हैं. सबसे खास बात ये है कि दुनिया के इन 8 महान क्रिकेटर्स में से एक भारतीय भी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का बेहद फेवरेट क्रिकेटर है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) खुद भी एक धाकड़ क्रिकेटर रहे हैं, जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 476 छक्के ठोकने का रिकॉर्ड है. शाहिद अफरीदी इस मामले में क्रिस गेल (553 छक्के) के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज हैं.

दुनिया के इन 8 बड़े क्रिकेटर्स के तगड़े फैन हैं शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं. शाहिद अफरीदी ने एक पॉडकास्ट में दिए अपने बयान में उन 8 क्रिकेटर्स का नाम बताया है, जिनका खेल देखना उनको काफी पसंद है. इन 8 क्रिकेटरों में 4 पाकिस्तान से हैं. वहीं 1 भारत से, तो 1-1 वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से हैं.शाहिद अफरीदी जिन 8 क्रिकेटरों को पसंद करते हैं. उनके नाम उन्होंने गिनाने शुरू कर दिए. शाहिद अफरीदी ने शुरुआत में इंजमाम उल हक और सईद अनवर से की, उसके बाद बाकी के नाम गिनाए.

अफरीदी ने कहा, 'अगर मैं अपने करियर के शुरुआती दिनों की बात करूं तो इंजमाम उल हक और सईद अनवर का खेल मुझे खूब पसंद है. मैं उनका खेल फॉलो करता था. उनके गेम को टीवी पर देखना पसंद करता था. और मैं खुशनसीब हूं कि उनके साथ खेलने का मेरा सपना भी पूरा हो गया.'

लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल

मौजूदा खिलाड़ियों में अपनी पसंद बताते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, 'मुझे पाकिस्तान से बाबर आजम और फखर जमान की बल्लेबाजी देखना पसंद है. ये पाकिस्तान को मैच में बेहतर शुरुआत दिलाने का दम रखते हैं. मौजूदा क्रिकेटरों के बीच इनकी क्रिकेट मुझे पसंद है. मुझे भारत के विराट कोहली का गेम भी काफी पसंद है, विराट की कंसिस्टेंसी लाजवाब है. वह निरंतरता के साथ अपनी टीम के लिए रन बनाते हैं.

अगर एशिया से बाहर विदेशी खिलाड़ियों की करें तो ब्रायन लारा, ग्लेन मैक्ग्रा और एबी डीविलियर्स वो नाम हैं, जिनका खेल मुझे बेहद पसंद है.' पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैच, 398 वनडे मैच, व 98 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में 36.51 की औसत से 1716 रन, 398 वनडे मैच में 23.57 की औसत से 8064 रन और 98 टी20 मैच में 18.01 की औसत से 1405 रन बनाए हैं. अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में 48 विकेट, वनडे में 395 विकेट व 98 टी-20 मैच में 6.61 की शानदार इकॉनामी के साथ 97 विकेट लिए हैं.

1. इंजमाम उल हक (पाकिस्तान)
2. सईद अनवर (पाकिस्तान)
3. बाबर आजम (पाकिस्तान)
4. फखर जमान (पाकिस्तान)
5. विराट कोहली (भारत)
6. ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज)
7. ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया)
8. एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका)

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने