मंहगी हुई शराब... भोपाल सहित पूरे प्रदेश में शासन से निर्धारित दर से अधिक कीमत पर बिक रही शराब - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

मंहगी हुई शराब... भोपाल सहित पूरे प्रदेश में शासन से निर्धारित दर से अधिक कीमत पर बिक रही शराब

मंहगी हुई शराब... भोपाल सहित पूरे प्रदेश में शासन से निर्धारित दर से अधिक कीमत पर बिक रही शराब


भोपाल । शराब के ठेकों पर एमआरपी से अधिक शराब बिक रही है। जिलों में शिकायतों के साथ साथ खुद प्रदेश के आबकारी आयुक्त के पास शिकायतें पहुंचने के बाद अब जांच के लिए उडनदस्ते गठित कर दिए गए हैं। दस्ता पूरे जिले में औचक तौर पर टेस्ट परचेस करेगा। टेस्ट परचेस की रिपोर्ट के आधार पर ठेकेदारों पर कार्रवाई होगी। आबकारी आयुक्त के आदेश जारी होने के बाद जिला स्तर पर भी सहायक आयुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं।
शराब को एमआरपी से ज्यादा बेचे जाने की शिकायत पहली बार नहीं है, पूरे देश में इस समय मप्र में सबसे ज्यादा महंगी शराब है। शराब के दामों के बाद अब ठेकेदारों ने आग लगा दी है और शराब एमआरपी से अधिक बिक रही है। यही कारण है कि भोपाल ही नहीं पूरे प्रदेश में महंगी शराब बेची जा रही है। आयुक्त को इसको लेकर शिकायतें भी पहुंच रही हैं।

दूसरे प्रदेशों से शराब ला रहे लोग
मप्र में शराब के दाम सबसे ज्यादा महंगे होने पर लोग दूसरे राज्यों से शराब का स्टाक ला रहे हैं। यह बिल्कुल पेट्रोल जैसी स्थिति बन गई है। खासकर हाल में सहालग के मौसम में बाहर के जिलों से ज्यादा शराब यहां लाई गई है।

टेस्ट परचेस ऐसे करेंगे जांच
गठित दल टेस्ट परचेस करेगा। इसमें सादा कपडों में आबकारी की टीम औचक किसी भी शराब दुकान पर पहुंचती है और शराब खरीदी जाती है। यहां से पता चलता है कि दुकान पर शराब एमआरपी से ज्यादा बिक रही है या कम। तत्काल पंचनामा बनाया जाता है और रिपोर्ट तैयार की जाती है।

No comments:

Post a Comment