टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, एक हफ़्ते पहले हुए थे कोरोना संक्रमित - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, एक हफ़्ते पहले हुए थे कोरोना संक्रमित



वरिष्ठ पत्रकार और हिंदी न्यूज चैनल आजतक के शीर्ष एंकरों में से एक रोहित सरदाना का शुक्रवार को निधन हो गया है। उनके करीबी लोगों ने इसकी जानकारी दी है।

सूत्रों के अनुसार करीब एक सप्ताह पहले कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सरदाना राष्ट्रीय राजधानी के मेट्रो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए थे।आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

सरदाना ने 24 अप्रैल को ट्वीट करके कोरोना विषाणु से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था,“एक हफ़्ते पहले बुख़ार और अन्य लक्षणों को देखते हुए टेस्ट कराया था। आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया लेकिन सीटी स्कैन से कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई थी। अभी हालत पहले से बेहतर है। आप सभी अपना और अपने परिजनों का ख़याल रखें।

राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "बेहद दुखद खबर है दोस्तो। जाने-माने टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह दिल का दौरा पड़ा था। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना। आरआईपी।"

रोहित साल 2017 में जीन्यूज का साथ छोड़ने के बाद आजतक संग जुड़े थे। वह आजतक पर डिबेट शो 'दंगल' की मेजबानी करते थे। उन्हें साल 2018 में गणेश विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। वह टीवी न्यूज जर्नलिज्म के चर्चित चेहरों में से एक थे।

सरदाना के निधन से मीडिया जगत और उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गयी। लोग सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार जी नेटवर्क के सुधीर चौधरी ने सरदाना के निधन के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, "आजतक के पत्रकार रोहित सरदाना के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं। यह अविश्वसनीय है। रोहित कोविड-19 से ठीक हो चुके थे और काम पर भी वापस आ गए थे। उनके परिवार के सदस्यों और आजतक समूह के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।"

कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी ट्विटर कर लिखा, "मेरे प्रिय मित्र रोहित सरदाना के निधन की खबर सुनकर पूरी तरह से स्तब्ध हो गया हूं। पिछले रविवार को ही उनसे बात हुई थी और वह महान आत्माओं में शामिल रहेंगे!! अभी भी यकीन नहीं हो रहा है। डिबेट के बाद हमारे बीच हुई गहरी बातचीत की मुझे हमेशा याद आएगी। रेस्ट इन पीस भाजी।"

No comments:

Post a comment