26 फीट लंबी सुरंग खोदकर चांदी की चोरी, मास्‍टर माइंड सर्राफा व्‍यापारी समेत 4 अरेस्‍ट


 

जयपुर: जयपुर पुलिस ने वैशालीनगर इलाके में चांदी चोरी के सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि मामले के मुख्य आरोपी सहित दो लोग अब भी फरार हैं. इस मामले में मुख्य आरोपी पीड़ित का जानकार निकला, जो एक सर्राफा व्यापारी है. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी के इस सनसनीखेज मामले में चोरों ने जमीन के 10 फीट नीचे 26 फीट लंबी सुरंग खोद कर घर के बेसमेंट में दबाकर रखे लोहे के संदूक को काटा और चांदी ले उड़े.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि मामले का मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल पीड़ित का जानकार है, जिसने पारिवारिक संबंधों और विश्वास का फ़ायदा उठाया तथा आयकर विभाग के छापे का भय दिखाकर परिवादी और उसके परिवारजनों से चांदी में करोड़ों रुपये का निवेश करवा दिया. 

उन्होंने बताया कि उसने खुद ही चांदी की सिल्लियां लाकर दी और उसे बेसमेंट में लोहे के बक्से में रखकर दबवा दिया. उन्होंने बताया कि बाद में उसने पीड़ित के घर के पीछे का मकान 97 लाख रुपए में खरीदा और काम करवाने के बहाने उसकी दीवारों को कवर कर दिया और जमीन के नीचे से सुरंग खोद चांदी चुराकर बाजार में बेच दिया. 

पुलिस ने इस वारदात में कथित तौर पर किसी न किसी तरह शामिल रहे बनवारी लाल जांगिड, कालूराम सैनी, केदार जाट व रामकरण सैनी को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल तथा उसका भांजा जतिन जैन फरार है. अग्रवाल की सोने चांदी की कई दुकाने हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने