Hathras Gangrape: राहुल और प्रियंका गांधी के पैदल मार्च को पुलिस ने रोका, हिरासत में दोनों नेता


 

नई दिल्ली: हाथरस गैंगरेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने को लेकर पूरे देश में एक बार फिर आवाज उठने लगी है. इसी कड़ी में गुरुवार के दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस के लिए निकले. इनकी मांग थी कि पीड़िता के परिवार से मुलाकात कर उन्हें इंसाफ दिलाने की कवायद शुरू करेंगे. लेकिन पैदल मार्च पर निकले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को रास्ते में ही रोक लिया गया है. 

बता दें कि पूरे इलाके में धारा 144 लगाई गई है और प्रशासन ने हाथरस की सीमाओं को सील कर दिया है. ऐसे में जब दोनों नेता ग्रेटर नोएडा पहुंचे तो उन्हें वहीं रोक लिया गया. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने कार्यकर्ताओं संग पैदल ही हाथरस के लिए निकले. इस बीच उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी थे. लेकिन पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और पैदल मार्च को भी रोक दिया है. बता दें कि इससे पहले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को भी हाथरस जाने से रोका गया था. बता दें कि भारी प्रशासन की तैनाती हाथरस की सीमाओं पर कर दी गई है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार राहुल गांधी और प्रियंका को रोकने के प्रयास में है. उन्होंने सवाल किया, अपराधियों को रोकने के बजाय राहुल जी और प्रियंका जी को रोकने की कोशिश क्यों रही है? गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ ही हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने