इन 5 संकेतों से पता चलती हैं अपने पार्टनर के लिए कितना महत्व रखते हैं आप


 शादी के बाद रिश्तों में प्यार और भरोसा समय के साथ बढ़ता रहे तो रिश्ते की मजबूती भी बढ़ती हैं। खुशहाल शादी-शुदा जिंदगी के लिए रिश्ते में एक-दूसरे के प्रति प्यार होना बहुत जरूरी हैं। असल में जिंदगी के इस तनाव के बीच लोग अपने पार्टनर को अहमियत देना भूल जाते हैं जो कि रिश्ते की बर्बादी का कारण बनते हैं। कई बार ऐसा भी होता हैं कि आप ही अपने पार्टनर के प्यार को नहीं समझ पाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी लेकर आए हैं जो बताता हैं कि आप अपने पार्टनर के लिए कितना महत्व रखते हैं।


आपके और परिवार के लिए समय निकालते हैं

आजकल कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं रह गया है। हर जगह कॉम्पटीशन बढ़ गया है। कॉम्पटीशन के साथ व्यक्ति की जिम्मेदारियां भी बढ़ती जा रही हैं। यही कारण है कि ज्यादातर लोग हमेशा बिजी ही रहते हैं। इतने बिजी कि उनके लिए अपने परिवार और अपने लाइफ पार्टनर के लिए भी टाइम नहीं है। इसलिए अगर आपके हसबैंड आपके लिए और परिवार के लिए हर दिन समय निकाल पाते हैं, तो ये इस बात का संकेत है कि उन्हें आपसे प्यार है और आपकी फिक्र है।
अगर वो जरूरत पड़ने पर काम से ऊपर आपको समझते हैं

काम हर व्यक्ति के लिए जरूरी है मगर हमेशा जरूरी नहीं है। कई स्थितियां ऐसी आती हैं, जब आपको आपके पार्टनर की जरूरत होती है। खासकर किसी परिवारिक कलह, बीमारी या मानसिक समस्या के समय में। ऐसे समय में अगर आपके हसबैंड आपको अपने काम से ज्यादा महत्व देते हैं और आपकी केयर करते हैं, तो निश्चित ही वो एक बेहतरीन पति के साथ-साथ बेहतरीन इंसान भी हैं। इसलिए ये भी आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग का संकेत है।

अगर वो आपको बराबर का महत्व देते हैं

कई कपल्स खासकर इंडियन सोसायटी में ऐसे देखे जाते हैं, जिनमें परिवार के सभी फैसलों में हसबैंड ही हावी रहता है। पुरुषवादी और पितृसत्तात्मक समाज में रहने और पलने-बढ़ने के बाद अगर आपके हसबैंड आपको बराबर का महत्व देते हैं और परिवार के फैसलों में आपकी राय को महत्वपूर्ण मानते हैं, तो ये बहुत अच्छी और पॉजिटिव बात है। ये इस बात का संकेत भी है कि आपके पति आपको बेहद प्यार करते हैं और उनमें आपके लिए सम्मान की भावना है।
प्यार जाहिर करना जानते हैं

कुछ हसबैंड्स ऐसे होते हैं, जो प्यार तो करते हैं लेकिन उसको जाहिर करना नहीं जानते हैं। ऐसे हसबैंड के स्वभाव में एक तरह का रूखापन देखा जा सकता है। लेकिन वहीं कुछ हसबैंड ऐसे होते हैं, जो अपने प्यार को हर दिन या मौका मिलने पर जरूर एक्सप्रेस करते हैं। जैसे- किसी टाइम पीछे से बांहों में भर लेना, हंसी-मजाक करना, किस करना, सरप्राइज गिफ्ट देना या आपको किसी अन्य तरीके से स्पेशल फील कराना। ऐसा किसी हसबैंड के लिए तभी संभव है जब वो आपसे प्यार करते हैं और आप दोनों की बॉन्डिंग अच्छी हो।

चिल्लाने, झगड़ने के बजाय बात करना पसंद करते हैं

छोटी-मोटी बातों पर बहस और वाद-विवाद तो हर रिश्ते में होते रहते हैं। लेकिन ऐसे समय पर अगर आपके हसबैंड आप पर चिल्लाने के बजाय और झगड़ने के बजाय आपसे बात करते हैं और शांति के साथ समस्या का हल खोजने की कोशिश करते हैं, तो आप लकी हैं। ऐसे हसबैंड कई बार आपके गुस्से को शांत करने के लिए गुस्से में कही गई बातों पर भी रिएक्ट नहीं करते हैं। इसलिए अगर ऐसा है तो ये भी अच्छे हसबैंड की क्वालिटीज में गिना जाना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने