दिल्ली-NCR को दहलाने की साजिश, हथियार-विस्फोटक जब्त...अलकायदा आतंकियों का खौफनाक प्लान

 


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल और केरल में पाकिस्तान प्रायोजित अलकायदा के बड़े आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। जांच एजेंसी ने मामले में शनिवार को 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि ये आतंकवादी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र समेत देश के कई इलाकों में आतंकी हमले की फिराक में थे। एनआईए ने बताया कि जांच में पता चला है कि ये सभी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े थे और वहीं से कट्टरपंथी बने थे।

बंगाल से 9 गिरफ्तार

NIA ने शनिवार को मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 9 आतंकवादियों की गिरफ्तारी की है। आतंकवादियों की पहचान अबू सूफियान, लेऊ यीन अहमद तथा केरल से मुर्शिद हसन, मोसारफ हसन के रूप में हुई है।

​हथियार-जिहादी साहित्य बरामद

गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के पास से जिहादी साहित्य, देसी बंदूक, नुकीले हथियार, लोकल बना हुआ शरीर का कवच, विस्फोटक बनाने का सामान, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए हैं। अपने नापाक मंसूबों के लिए ये मॉड्यूल सक्रियता से फंड जुटाने के काम में लगे थे और हथियारों के लिए दिल्ली भी जाने की तैयारी कर रहे थे।

​कोर्ट में किया जाएगा पेश

सभी गिरफ्तार आतंकवादियों को पुलिस हिरासत और आगे की जांच के लिए केरल और पश्चिम बंगाल के संबंधित अदालतों के समक्ष पेश किया जाएगा।

​दिल्ली से भी धराया था आतंकी

पिछले महीने ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के दौरान धौलाकुआं से ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था। यूपी के बलरामपुर का रहने वाला यूसुफ, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हमले की साजिश रच रहा था। संदिग्ध आतंकी के निशाने पर अयोध्या में निर्माण हो रहा राम मंदिर भी था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने