सेक्स वर्कर HIV पॉजिटिव: कोरोना काल में ऐसा हुआ हाल, आंकड़े करेंगे हैरान

कमाठीपुरा: मुंबई का कमाठीपुरा देश के बड़े रेड लाइट एरिया में से एक है, यहां पर देशभर से औरतों को लाया जाता है और साथ ही बेचने का भी काम किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कमाठीपुरा की पांच फीसदी की सेक्स वर्कर्स एचआईवी पॉजिटिव हैं। वहीं जिन सेक्स वर्कर की दवाएं चल रही हैं, उनकी हालत और खराब है। केवल इतना ही नहीं कोरोना वायरस काल में इनके पास ना तो काम बचा है और ना ही सरकार ही इनकी सुध ले रही है। जिसके चलते भूखे मरने तक की नौबत आ चुकी है।

कोरोना काल में 3500 सेक्स वर्कर्स का काम हुआ चौपट

कोरोना के चलते यहां के करीब 3500 सेक्स वर्कर्स का काम चौपट हो चुका है और उन्हें सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। जिन सेक्स वर्कर की दवाएं चल रही हैं, उनकी हालत और खराब है। लॉकडाउन के दौरान और बाद में भी सरकारी अस्पताल से दवाइयां मिलने में काफी मुश्किल हो रही है। ना ही इनकी कमाई हो रही है और ना ही

काम बंद होने के चलते परिवार ने भी तोड़ा रिश्ता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर रह रही तकरीबन पांच प्रतिशत वर्कर एचआईवी पॉजिटिव हैं। अन्य लोगों की तरह इनका भी काम कोरोना काल में एकदम बंद हो चुका है। वहीं काम बंद होने के बाद परिवारों ने इनसे रिश्ता भी तोड़ लिया है। अब ऐसे में ये लोग काम की तलाश में हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते यहां कोई कदम रखने से भी बच रहा है।
इनके बच्चे स्कूल जा पा रहे हैं।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने