सुप्रीम कोर्ट ने दी NEET-JEE परीक्षा कराने को मंजूरी, कहा- साल बर्बाद नहीं कर सकते

नई दिल्ली:
सुप्रीम कोर्ट ने NEET-JEE परीक्षा को तय समय पर कराने की मंजूरी दे दी है. इसी के साथ उन्होंने परीक्षाओं को दिसंबर तक स्थगित की मांग वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है. कोर्ट नें मामले की सुनवाई करते हुए कहा, क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए?
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब परीक्षा तय तारीख के मुताबिक यानी JEE (मेन) की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच और NEET 13 सितंबर को होनी है. बता दें, इस मामले में दाखिल की गई याचिका में परीक्षा दिसंबर तक टालने की मांग की गई थी.

इसके अलावा इस मामले में गृह मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय को भी पत्र लिखा गया था और परीक्षा स्थगित करने पर विचार करने को कहा गया था. बता दें, इस मामले में मई को घोषणा की गई थी कि नीट परीक्षा जुलाई को और आईआईटी जेईई मेन 18, 20, 21, 22 और 23 जुलाई को होगी. लेकिन फिर घोषणा हुई कि कोरोना संकट के चलते परीक्षा टाल दी गई हैं और अब ये परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएंगी. 1 से 6 सितंबर तक जेईई मेन परीक्षा जबकि जेईई एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को कराने की घोषणा की गई है. इसके अलावा 13 सितंबर को नीट की परीक्षा आयोजित की जानी है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने