हाईकोर्ट ने बढाई राज्य की अदालतों में लॉकडाउन की समयावधि

हैदराबाद : हाल ही में राज्य की सभी अदालतों और ट्रिब्यूनल में लॉकडाउन की समयावधि को अब 5 सितंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक तेलंगाना हाईकोर्ट ने इस बारे में अब घोषणा भी कर दी है. जी दरअसल हाईकोर्ट ने अपने आदेश में बहुत ही जरुरी मामलों पर सुनवाई की और यह सुनवाई वीडियो कान्फ्रेंसिग के द्वारा की गई. जी दरअसल हाईकोर्ट ने एक आदेश जारी किया है.
उन्होंने अपने आदेश में कहा कि ऑनलाइन के साथ सीधे अदालत में याचिका दायर कर सकते हैं. इसी के साथ हाईकोर्ट ने मुआवजा राशि देने के संदर्भ में भी सुनवाई कर दी है. जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की सीमा पर शहीद महम्मद फिरोज खान के परिवार के सदस्यों को राज्य सरकार ने मुआवजा देने की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के काफी दिनों बाद अब तक भी शहीद के परिवार के सदस्यों को मुआवजे की राशि नहीं मिल पाई है. इस बारे में जानकारी मिलने पर अदालत ने सुनवाई कर दी है.
वहीं इस याचिका पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राघवेंद्र सिंह चौहान, बोल्लम विजयसेना रेड्डी की पीठ ने बीते मंगलवार को सुनवाई कर राज्य सरकार को आदेश जारी कर दिया है. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि बीते महीने 31 तारीख को फिरोज खान की पत्नी के खाते में 29 लाख रुपये जमा करने के बारे में कहा गया था लेकिन आज तक ऐसा हो नहीं पाया है. इस बारे में अब तक कोई सबूत भी पेश नहीं किया गया है. वहीं इसी को लेकर पीठ ने सरकार से सवाल किया तब सरकार की तरफ से यह बयान आया है कि 'अगले दो दिनों में जमा राशि से जुड़े सबूत पेश किये जाएंगे.' अब इस मामले में हाईकोर्ट की पीठ ने 19 अगस्त तक के लिए सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने