कुदरत का करिश्मा : मुर्गी ने अंडे की जगह चूजे को दिया जन्म, हैरत में पड़े लोग

भुवनेश्वर : ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे कुछ लोग कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं तो कुछ लोग भगवान का चमत्कार। यहां पर एक मुर्गी ने अंडे की जगह चूजे को जन्म दिया है। जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी हुई वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। चूजे को देखने के लिए वहां दूर-दूर से लोग आने लगे।
जानकारी के अनुसार, नुआपाड़ा जिले के कोमना प्रखंड की साराबोंग पंचायत के इच्छापुर गांव निवासी अंबिका माझी की मुर्गी ने अंडे की जगह एक चूजे को जन्म दिया। यह चूजा करीब दस मिनट तक जिंदा रहा था। 
लोगों ने बताया कि मुर्गी अपने नौ अंडों को से रही थी कि अचानक वह कुछ दूर जाकर बैठ गई। वहां मौजूद ग्रामीणों ने देखा कि मुर्गी बहुत देर से एक ही स्थान पर बैठी हुई है। उनको लगा कि मुर्गी ने अंडा दिया होगा। ग्रामीणों ने मुर्गी को उठाकर देखा तो आश्चर्यचकित रह गए। मुर्गी ने अंडा की जगह एक चूजे को जन्म दिया था। ग्रामीणों का कहना है कि चूजा दस मिनट तक जिंदा रहा, फिर मर गया। 
नुआपाड़ा जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसी घटना न देखी है न ही सुनी है। कहा, संभवत: मुर्गी के प्रजनन तंत्र में एक अंडा विकसित हो गया होगा। यह अंडा शरीर से बाहर आने की जगह 21 दिनों तक अंदर ही रहा गया हो और वहीं चूजा विकसित हो गया हो। उन्होंने कहा कि यदि समय पर सूचना मिलती तो इस मामले की जांच की जाती।
और नया पुराने