निर्भया केस में डेथ वारंड जारी, 22 जनवरी को फांसी पर लटकेंगे चारो दोषी

नई दिल्ली। पटियाला कोर्ट ने राजधानी में सात साल पहले हुए निर्भया गैंगरेप केस मामले में आज चारों दोषियों का डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। इन चारों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट के जज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चारों दोषियों से बात की। इस दौरान मीडिया को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां और दोषी मुकेश की मां कोर्ट में ही रो पड़ीं थी। गौरतलब है कि निर्भया मामले में चारों दोषियों अक्षय, मुकेश, विनय और पवन को पहले ही फांसी की सजा दी जा चुकी है। निर्भया केस मामले में दोषियों के वकील ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करेंगे।

आपको बताते जाए कि इससे पहले पटियाला कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारंट पर 7 जनवरी तक सुनवाई टाल दी थी। सोमवार को चार दोषियों में से एक के पिता की फांसी को टालने की कोशिश नाकाम हो गई।
गौरतलब है कि 16 दिसंबर 2012 की रात चलती बस में 6 दरिंदों ने एक 23 साल की पैरामेडिकल स्टूडेंट से गैंगरेप किया था। कुछ दिनों बाद इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई थी। पवन, मुकेश, अक्षय और विनय को मौत की सजा सुनाई गई। मुख्य आरोपी राम सिंह ने ट्रायल के दौरान तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली थी, जबकि एक नाबालिग आरोपी 3 साल बाल सुधार गृह में रहने के बाद छूट चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने