पीएम मोदी ने कहा- आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन होना बड़ी बात है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज 69वां जन्मदिन है. पीएम मोदी आज का दिन अपने गृहराज्य गुजरात (Gujarat) में बिता रहे हें. पीएम मोदी गुजरात के केवडिया पहुंच गए हैं. पीएम मोदी आज अपनी मां से मिलकर उनका आर्शीवाद भी लेंगे.
-12.00 पीएम मोदी नर्मदा जिलेमें स्थित न्यूट्रिशन पार्क में गए
-11.31AM: केवडिया स्थित गरुडेश्वर मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा अर्चना
-10.43AM: सरदार सरोवर बांध के पास पीएम मोदी ने नर्मदा की पूजा अर्चना की, महाआरती में हुए शामिल
-10.19 AM: पीएम मोदी ने एकता नर्सरी का दौरा किया.
-9.47AM: प्रधानमंत्री नरेंद्र सरदार सरोवर बांध पहुंचे.
-9.39 AM: नरेंद्र मोदी इस वक्त नर्मदा जिले में स्थित केवडिया के कैक्टस गार्डन गए.
-9.19 AM: पीएम मोदी इस वक्त खलवानी इको-टूरिज्म मै सैर का आनंद लिया.
-इससे पहेल पीएम मोदी ने हैलीकॉप्टर से लिया गया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का एक वीडियो शेयर  किया. उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्दांजलि भी दी.
-बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं'
-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं.
पहली बार 138 मीटर तक पहुंच जलस्तर
सरदार सरोवर बांध का जलस्तर पहली बार 138 मीटर 68 इंच तक भरा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नर्मदा जल के स्वागत के लिए राज्यभर में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव मनाने का एलान किया है. इस मौके पर सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर मां नर्मदा की महाआरतरी का आयोजन किया जाएगा.
पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.
गुरदेश्वर स्थित दत्त मंदिर जाएंगे पीएम
सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य  को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा. 

रैली को करेंगे संबोधित
पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से 12 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बीच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.
पिछले पांच सालों में पीएम मोदी ने कैसे मनाया जन्मदिन 
-17 सितंबर, 2014 में पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से मुलाकात की थी. मां ने उन्हें 5001 रुपये का चेक दिया था
-17 सितंबर, 2015 में पीएम मोदी ने 1965 के युद्ध के सैन्य संग्रहालय सूर्यांजलि का दौरा किया था
-17 सितंबर, 2016 में पीएम मोदी एक बार अपने घर पहुंचे और मां से आशीर्वाद लिया.
-17 सितंबर, 2017 में पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित किया
-17 सितंबर, 2018 में पीए मोदी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन किए थे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने