जैश-ए-मोहम्‍मद ने कश्‍मीर में जिहाद की धमकी दी, 370 हटाने के विरोध में किया प्रदर्शन - sach ki dunia

Breaking

Friday, August 16, 2019

जैश-ए-मोहम्‍मद ने कश्‍मीर में जिहाद की धमकी दी, 370 हटाने के विरोध में किया प्रदर्शन



नई दिल्‍ली: आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्‍तान जहां कश्‍मीर पर पुराना राग अलाप रहा है वहीं हताश आतंकी संगठन भारत को धमकियां देने पर उतारू हो गए हैं. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) ने पाक अधिकृत कश्‍मीर (Pok) के मुजफ्फराबाद में आर्टिकल 370 हटाने का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और कश्‍मीर में 'जेहाद' की धमकी दी. इस विरोध प्रदर्शन में कहा गया कि आर्टिकल 370, 35ए हटाने के बाद जो पाकिस्‍तान ने किया है वो उसको बहुत पहले कर लेना चाहिए था. हम मायूस नहीं होंगे. हिंदुस्‍तान के साथ दो-दो हाथ हो जाएं. अब नारों, जिंदाबाद, मुर्दाबाद से कुछ नहीं होगा, शब्‍दों की तुलना में एक्‍शन अधिक मायने रखता है. हम सब सब तैयार हैं.

दरअसल कश्‍मीर मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर जोर-शोर से उठाने के बावजूद तवज्‍जो नहीं मिलने पर पाकिस्‍तान बौखला गया है. इसकी बानगी इस रूप में समझी जा सकती है कि 15 अगस्‍त को भारत के स्‍वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्‍मीर का राग अलापते हुए दुनिया को इस मुद्दे की अनदेखी पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ''कश्‍मीर मुद्दे पर अनदेखी से मुस्लिम देशों में कट्टरता बढ़ेगी.'' उन्‍होंने कहा कि क्‍या दुनिया खामोशी से कश्‍मीर पर मुस्लिमों पर हो रहे अत्‍याचार को देखती रहेगी? उन्‍होंने दुनिया को चेतावनी देने के लहजे में कहा कि यदि इस तरह के जुल्‍मोसितम को ऐसे ही होते रहने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और मुस्लिम जगत में इसकी प्रतिक्रियास्‍वरूप कट्टरता और हिंसा बढ़ेगी.

कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्‍तान में इस कदर बौखलाहट है कि उसके राष्‍ट्रपति ने खुलेआम भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे दी है. पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी ने 14 अगस्‍त को कहा कि भारत ने शिमला समझौता तोड़ा है. अब उसके खिलाफ जिहाद हो सकता है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान कश्‍मीरियों की मदद जारी रखेगा. हम भारत के फैसले के खिलाफ संयुक्‍त राष्‍ट्र में अपील करेंगे.

No comments:

Post a Comment