ओखी प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने दक्षिण भारत पहुंचे मोदी, मछुआरों से करेंगे मुलाकात - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, December 19, 2017

ओखी प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने दक्षिण भारत पहुंचे मोदी, मछुआरों से करेंगे मुलाकात

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव में जीत दर्ज करने के एक दिन बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर काम में जुट गए हैं. मोदी आज चक्रवाती तूफान 'ओखी' प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल समेत अन्य दक्षिणी राज्यों का दौरा करेंगे. मोदी सोमवार देर रात ही कर्नाटक के मैंगलोर पहुंच गए हैं.

प्रधानमंत्री इस दौरान अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री इसके साथ ही मछुआरों एवं किसानों के प्रतिनिधिमंडलों सहित तूफान प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

उल्लेखनीय है कि नवंबर के आखिर और दिसम्बर के आरंभ में चक्रवाती तूफान 'ओखी' ने केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई थी. आपको बता दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी यहां आकर मछुआरों से मुलाकात की थी.

प्रधानमंत्री ने इस दौरान चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति पर निरंतर नजर रखी थी. इसके साथ ही उन्होंने सभी संबंधित प्राधिकरणों और अधिकारियों से गहन बातचीत की.

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तीन-चार दिसम्बर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले और तिरुवनंतपुरम में चक्रवाती तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था. कैबिनेट सचिव पी.के. सिन्हा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) की बैठक चार दिसम्बर को आयोजित की गई और इस दौरान चक्रवाती तूफान से प्रभावित राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यो की समीक्षा की गई.

No comments:

Post a Comment