गुजरात में मोदी की मौजूदगी में आज शपथ लेगी नई भाजपा सरकार, 18 राज्यों के CM होंगे शामिल

अहमदाबाद गुजरात में विजय रुपाणी और उनके डिप्टी नितिन पटेल की अगुवाई में भाजपा की नई सरकार मंगलवार को गांधीनगर में एक भव्य समारोह में शपथ लेगी। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद होंगे।
गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा और राजग शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के पहुंचने की संभावना है। राज्य सचिवालय के नजदीक खुले मैदान में यह समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह में शिरकत करने के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। समारोह में संतों और विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेता भी बुलाए गए हैं। 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा ने बीते 23 दिसंबर को राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने इस दावे को स्वीकार करते हुए भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। रुपाणी और पटेल 22 दिसंबर को भाजपा विधायक दल के नेता और उपनेता चुने गए थे।
भाजपा सूत्रों ने बताया कि रुपाणी और नितिन पटेल के अलावा छह से नौ कैबिनेट मंत्री और 15 राज्य मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पिछली सरकार में मंत्री रहे अधिकांश वरिष्ठ नेता इस बार भी मंत्रालय में बने रह सकते हैं।

राज्य मंत्रियों के रूप में नए चेहरों को मिल सकता है मौका


पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राज्य मंत्रियों के रूप में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं कैबिनेट मंत्रियों के तौर पर जिन नामों की चर्चा है उनमें भूपेंद्र सिंह चूडासामा, कौशिक पटेल, गणपत वासव, दिलीप ठाकोर, बाबूभाई बोखिरिया और प्रदीप सिंह जडेजा शामिल हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने