राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (16 दिसंबर 2017) - sach ki dunia

Breaking

Friday, December 15, 2017

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (16 दिसंबर 2017)

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आप सांसारिक विषय किनारे रखकर आध्यात्मिकता की तरफ मुड़ेंगे। गूढ़ रहस्यमय विद्याओं की तरफ विशेष आकर्षण रहेगा। गहरे चिंतन-मनन आपको अलौकिक अनुभूति कराएंगे। 
वृष (Taurus): गणेशजी के आशीर्वाद से आप गृहस्थ जीवन और दांपत्य जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सदस्यों और निकटस्थ दोस्तों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर मिलेगा। एकाध छोटे से प्रवास का आयोजन भी होने की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मिथुन (Gemini): गणेशजी की कृपा से आज आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे तथा कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण आपके मन को प्रसन्न रखेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। ऑफिस में संघर्ष या मनमुटाव के अवसर आ सकते हैं। इससे सावधान रहना आवश्यक है। 
कर्क (Cancer): दिन का आरंभ चिंता और उद्वेग के साथ हो सकता है इसलिए शुरुआत से ही मन शांत रखें। स्वास्थ्य की शिकायत रह सकती है। नए कार्य शुरू करने के लिए दिन कम अच्छा है। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद हो सकता है, बचें। 
सिंह (Leo): नकारात्मक विचार हताशा पैदा कर सकते हैं, इनसे दूर रहें। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता अनुभव करेंगे। घर में टकराव का वातावरण रहेगा। माता-पिता के साथ मतभेद होगा अथवा उनका स्वास्थ्य खराब होगा। 
कन्या (Virgo): आज कोई भी अविचारी कदम उठाने से बचें, ऐसा गणेशजी कहते हैं। हालाकि कार्य में सफलता तो आपको मिलेगी ही। प्रतिस्पर्धियों को भी आप परास्त कर सकेंगे। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ खूब अच्छे संबंध रहेंगे। आर्थिक लाभ भी होंगे। 
तुला (Libra): गणेशजी आपको जिद्दी व्यवहार छोड़कर समाधानपूर्ण व्यवहार रखने के लिए कहते हैं। आपकी अनियंत्रित वाणी किसी से मनमुटाव करा सकती है। दुविधा में फंसा मन आपको कोई ठोस निर्णय पर नहीं आने देगा। 
वृश्चिक (Scorpio): तन-मन से खुश और प्रफुल्लित रहेंगे। कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन प्रवास या मिलन-मुलाकात का अवसर आएगा। जीवनसाथी के साथ गहरी आत्मीयता का अनुभव होगा। आर्थिक लाभ होगा। शुभ अवसर पर बाहर जाना होगा। 
धनु (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रह सकता है। स्वास्थ्य खराब होगा। संभकर कार्य करें। पारिवारिक सदस्यों के साथ नोकझोंक के कारण मन दुःखी हो सकता है। क्रोध पर अंकुश रखना उचित होगा। दुर्घटना से बचें। कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखें। 
मकर (Capricorn): सामाजिक क्षेत्र में आज का दिन लाभदायक रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों, सगे-संबंधियों के साथ बाहर जाएंगे। मांगलिक प्रसंगों में उपस्थित होंगे। महिला मित्रों तथा पत्नी और पुत्र से लाभ होगा। विवाहोत्सुक युवक-युवतियों की वैवाहिक समस्या हल होगी। प्रवास-पर्यटन होंगे। 
कुंभ (Aquarius): गणेशजी की कृपा से आपके हरेक कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। नौकरी- व्यवसाय की जगह परिस्थिति अनुकूल रहेगी और कार्य में सफलता मिलेगी। बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से हर प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे। 
मीन (Pisces): नकारात्मक विचार पर हावी न हो जाएं इसका खयाल रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। मानसिक अस्वस्थता आपको परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें।

No comments:

Post a Comment