मोदी की टक्कर का नहीं है कोई नेता : उमर अब्दुल्ला - sach ki dunia

Breaking

Saturday, March 11, 2017

मोदी की टक्कर का नहीं है कोई नेता : उमर अब्दुल्ला

नई दिल्ली। पांचों राज्यों की काउंटिंग लगातार जारी है हालांकि अभी तक के नतीजों से ये तो साफ हो गया है भाजपा यूपी और उत्तराखंड में अपनी बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। जबकि गोवा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है वहीं मणिपुर और पंजाब में रुझानों को देखते हुए कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। इन्हीं सबके बीच यूपी और उत्तराखंड में जहां एक ओर भाजपा कार्यकर्ता होली के रंग में रंगकर जीत का जश्न मना रहे है तो वहीं कांग्रेस ,सपा और बसपा के मुख्यालय के बाहर सन्नाटा पसरा पड़ा है।
इन चुनावी रुझानों पर टिप्पणी करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा, देशभर में आज कोई ऐसा नेता नहीं है जो 2019 में मोदी और भाजपा का मुकाबला कर सके। ऐसे में हमें 2019 को शायद भूल जाना चाहिए और 2024 की तैयारी शुरु कर देनी चाहिए।
आगे लिखा, पंजाब, गोवा और मणिपुर से निश्चित तौर पर यह संकेत मिलेगा कि भाजपा अपराजेय नहीं है बल्कि आलोचना से सकारात्मक विकल्प की ओर रणनीति बदलने की जरुरत है। आखिर सभी विशेषज्ञों ने यूपी में इस लहर को कैसे छोड़ दिया? ये एक सुनामी है ना कि एक छोटे से तालाब में उठी लहर। मैंने पहले भी कहा है कि और आगे भी कहूंगा कि मतदाताओं को एक वैकल्पिक एजेंड़ा देने की जरुरत है। जो इस पर आधारित हो कि हम बेहतर करेंगे।

No comments:

Post a Comment