बीजेपी सरकार को बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी नहीं है फिक्र: अभिषेक मनु सिंघवी

 पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में हुई मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में आज दो दिन पर फिर से पूजा शुरू हो गई. पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच बातचीत के जरिए मामले को सुलझा लिया है लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने 30 जून की इस घटना पर आज तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर सवाल उठाए है. सिंघवी ने अपने ट्वीट के जरिए इस मामले पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने की कोशिश की है. कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस पर इस मामले में कोई एक्शन नहीं लेने का आरोप लगाया है, जबकि इस मामले में 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि एक नाबालिग को भी पकड़ा है.
कांग्रेस नेता  ने अपने ट्वीट में कहा है, 'मंदिर वाली घटना को हुए दो दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस या गृह मंत्रालय ने कोई एक्शन नहीं लिया है. यह तो हम जानते हैं कि सत्ताधारी दल अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करता है, लेकिन क्या यह बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी परवाह नहीं करता? '
पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके स्थित दुर्गा मंदिर में बुधवार सुबह फिर से पूजा शुरू हो गई. इलाके में 30 जून को हुई हिंसा के बाद से करीब 100 साल पुराने इस मंदिर में पिछले दो दिन से पूजा अर्चना नहीं हो रही थी. यहां कुछ उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी. जिसके बाद से इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. पुलिस ने मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दो दिनों से इलाके में लगातार चौकसी के बीच दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर इस मामले को सुलझा लिया गया है.
इससे पहले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जायरा वसीम  के कदम की आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा, 'हलाला जायज और एक्टिंग हराम, क्‍या ऐसे तरक्‍की करेगा हिंदुस्‍तान का मुसलमान?' इससे पहले भी कई लोगों ने धर्म को पेशे से जोड़ने पर सवाल उठाए हैं.
उल्‍लेखनीय है कि आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' से शुरुआत कर रातोंरात मशहूर हुईं कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम ने पिछले दिनों फिल्म करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है. उनका कहना है कि इसके कारण वह अपने धर्म से दूर जा रही थीं. अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में 18 वर्षीय अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने अच्छे करियर को छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने