बेटी की शादी में यादव सिंह ने पानी की तरह बहाया था पैसा, चार्जशीट में हुए ये खुलासे

नोएडा के चीफ इंजीनियर यादव सिंह के बारे में सीबीआई चार्जशीट में बड़े-बड़े खुलासे किए गए हैं. इन खुलासों से पता चलता है कि गले तक भ्रष्टाचार में डूबे यादव सिंह ने किस तरह से पानी की तरह पैसा बहाया. ये चार्जशीट सीबीआई ने गाजियाबाद की विशेष अदालत मे पिछले महीने दाखिल की है.

सीबीआई चार्जशीट के मुताबिक, 2004 से 2014 के बीच में यादव सिंह ने करीब 11 करोड़ रुपए अपने ऐशो-आराम और पार्टीज में खर्च किए. सीबीआई जांच में अब तक पाया गया है कि यादव सिंह के पास 23 करोड रुपए की अघोषित संपत्ति है. इसके अलावा करीब 44 प्लॉट्स जो कि उसके परिवार के तमाम मेंबर्स के नाम हैं.

जानकारी के मुताबिक, यादव सिंह ने अपनी बेटी करुणा सिंह की शादी में सन 2008 में नोएडा का सेक्टर-21 स्टेडियम पूरा बुक किया था और करीब 5000 गेस्ट्स के  लिए करोड़ों रुपए का डिनर आयोजित किया था.

2013 में यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता ने नोएडा के एक मॉल से एक करोड़ रुपए की ज्वेलरी खरीदी थी जिसमें 5:30 लाख रूपय का नेकलेस गोल्ड और डायमंड सेट्स जो नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल से खरीदे गए थे.

इसके अलावा नोएडा की ही तमाम ज्वेलरी की दुकानों से करोड़ों की खरीदारी की गई थी. यादव सिंह के यहा छापे में करोड़ों के जेवरात भी बरामद हुए थे. चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि अपने बंगले में लगाने के लिए यादव सिंह में एक साथ 21 एयर-कंडीशनर खरीदे थे.

जिनकी कीमत करीब 10 लाख रुपए थी. यादव सिंह का नोएडा में भव्य बंगला है जिसमें पहले इनकम टैक्स विभाग ने फिर सीबीआई ने रेड डाली थी और 10 करोड़ रुपए कैश घर के बाहर खड़ी गाड़ी से बरामद किया था. साथ ही तमाम अचल संपत्ति का भी पता चला था जिसे बाद में जप्त कर लिया गया था.

सीबीआई ने चार्जशीट पिछले महीने गाजियाबाद की कोर्ट में दाखिल की है इसमें यादव सिंह से जुड़ी तमाम संपत्तियों उसकी कारगुजारियों उसके परिवार की संलिप्तता के बारे में विस्तार से बताया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने