आदिवासी महिला को रास्ते में गिरा मिला 20 लाख रुपये का हीरा, महिला ने हिरे को सरकारी कार्यालय में जमा कराया - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

आदिवासी महिला को रास्ते में गिरा मिला 20 लाख रुपये का हीरा, महिला ने हिरे को सरकारी कार्यालय में जमा कराया



एमपी के पन्ना जिले में एक आदिवासी महिला लकड़ी लेने के लिए जंगल जा रही थी। इस दौरान उसे रास्ते में 4.39 कैरेट का हीरा गिरा हुआ मिला। हीरा पाते ही महिला की किस्मत पलट गई। हीरा 20 लाख रुपए का था। जितने पैसे एक आम आदमी को कमाने में सालों लग जाते हैं। इतने पैसे इस महिला ने 1 दिन में कमा लिए शायद इसीलिए कहते हैं कि किस्मत पलटते देर नहीं लगती।

महिला की किस्मत

चमक गई हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए है। यह जानकारी हीरा कार्यालय के अधिकारी ने दी है। इंस्पेक्टर अनुपम सिंह ने बताया कि पन्ना में एक महिला की किस्मत चमक गई है। लकड़ी लेने जंगल गई महिला गेंदा बाई को बुधवार को बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है।

पहचान सरकारी कार्यालय में हुई

बता दें हीरे की पहचान सरकारी कार्यालय में हुई। महिला शुरुआत में हीरे को पहचान नहीं पा रही थी। फिर वह महिला उसे लेकर सरकारी कार्यालय पहुंच गई। जहां सुनिश्चित किया गया कि यह असली हीरा है। महिला की यह इच्छा है कि वह इन पैसों से अपने बच्चों की शादी करें और अपना एक घर बनवा ले।

रकम महिला को दे दी जाएगी

बता दे अभी हिरे की नीलामी की जाएगी उसके बाद ही महिला को इसकी रकम दी जाएगी। नीलामी करने के बाद जो भी रकम मिलेगी उसमें से टैक्स काटकर बाकी की रकम महिला को दे दी जाएगी। रास्ते में हीरा मिलना महिला के लिए किसी सपने से कम नहीं है। यह महिला लकड़ी बेचकर और मजदूरी करके अपने बच्चों को पालती थी। उसके घर का छोटा मोटा खर्च भी बहुत ही मुश्किल से चलता था। घर में चार बेटे और दो बेटियां हैं घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसीलिए बच्चे पढ़ लिख भी नहीं पाए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें