पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

देश के महान वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती पर गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान डॉक्टर कलाम के देश के लिए किए गए कार्यों को उन्होंने याद किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति और राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने भी इस दौरान डॉ. कलाम के चित्र के सामने पुष्प अर्पित किए।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, जयंती पर डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि। एक वैज्ञानिक और राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्र के विकास में उनके योगदान को भारत कभी भुला नहीं सकता। उनकी जीवन यात्रा करोड़ों लोगों को शक्ति देती है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम एक दूरदर्शी नेता और भारत के अंतरिक्ष और मिसाइल कार्यक्रमों के वास्तुकार थे, जो हमेशा एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना चाहते थे। विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में उनकी अमर विरासत प्रेरणा का प्रतीक है।'

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने