पारंपरिक कोंकणी रीति-रिवाज से हुई दीपिका-रणवीर की शादी, कल 15 नवंबर को होगी सिंधी रिवाज से

38

आखिर दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) और रणवीर सिंह ( Ranveer Singh ) की लाइफ में खुशी का वह पल आ ही गया। ANI ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि बॉलिवुड की पॉप्युलर जोड़ी दीपिका और रणवीर शादी ( Deepika-Ranveer Marriage ) के बंधन में बंध चुके हैं। हालांकि, अब तक इस इवेंट की एक भी तस्वीर मीडिया या सोशल साइट तक नहीं पहुंच पाई है। कपल ने आज 14 नवंबर को अपनी यह शादी कोंकणी तरीके से रचाई है।

बता दें कि दीपिका और रणवीर कल 15 नवंबर को भी शादी करेंगे और यह शादी सिंधी रिवाज से होगी, जो रणवीर के घरवालों के तौर-तरीके से जुड़ी होगी।

शादी की तारीख चुनने के पीछे भी एक खास कनेक्शन था। दरअसल रणवीर और दीपिका की साथ में पहली फिल्म यानी संजय लीला भंसाली की ‘रामलीला’ 15 नवंबर को ही रिलीज हुई थी। इसलिए शादी के लिए ये तारीख तय की गई थी। ‘रामलीला’ के बाद दीपिका और रणवीर ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’ में साथ काम किया। बाजीराव मस्तानी में दीपिका-रणवीर की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था।

रिपोर्ट की मानें तो आज बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाजों से होने वाली शादी को लेकर खबर थी कि दीपिका साड़ी और गहने पहनेंगी। वहीं सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका लहंगा पहनेंगी। इस लहंगे का रंग लाल होगा जिसमें बहुत ही बारीकी से काम किया गया है। दीपिका रीगल जड़ाऊ नेकलेस कैरी करेंगी। वहीं दूल्हे यानी कि रणवीर सिंह की बात करें तो उन्होंने शादी में पहनने के लिए कांजीवरम की शेरवानी चुनी है। इस पर भी बहुत बारीकी से काम किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो सिर्फ दूल्हे और दुल्हन ही नहीं, बल्कि परिवार के खास सदस्यों के लिए भी सब्यसाची ने ड्रेस डिजाइन की है।

शादी के बाद दीपवीर 28 नवंबर को मुंबई में रिसेप्शन पार्टी देंगे। खास बात यह है रणवीर और दीपिका अपने रिसेप्शन में गिफ्ट्स नहीं स्वीकार करेंगे। इन दोनों ने अपने रिसेप्शन के इन्विटेशन कार्ड के जरिए अपने मेहमानों से अपील की है कि वे जो भी तोहफे देना चाहते हैं उसे एक संस्था को चैरिटी के लिए डोनेट कर दें। गौरतलब है कि दीपवीर की ये जोड़ी एक संस्था से जुड़ी हुई है और वे चाहते हैं कि उन्हें मिलने वाले सभी गिफ्ट्स को चैरिटी के रूप में इस संस्था को डोनेट कर दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here