इस धन प्राप्ति मंत्र को दिवाली पर मात्र 3 बार बोलें, माता लक्ष्मी करेंगी पैसों की बरसात

58

कार्तिक मास की अमावस्या को होने वाली दिवाली इस बार 7 नवंबर 2018 को है। दिवाली Diwali 2018 विश्वभर में धूम-धाम से मनाई जाएगी जिसमें माता लक्ष्मी की पूजा होती है। दिवाली पर धन प्राप्ति मंत्र का जाप करने से माता लक्ष्मी प्रसान होकर धन से घर भर देती है।

कार्तिक मास में रमा एकादशी, धनतेरस, नरक चतुर्दशी, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज पर्व मनाए जाते हैं। रौशनी और खुशियों के त्यौहार दिवाली में धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है।
घरों में सुख समृद्धि के लिए लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा की जाती है। लक्ष्मी को खुश करने के लिए व्यक्ति हर के उपाय करता ही है। इसके लिए तंत्र-मंत्र किया जाना भी महत्वपूर्ण सिद्ध होता है। श्रद्धालु सच्चे मन से लक्ष्मी के सदा वास करने के लिए इस दिन सिद्धि प्राप्ति हेतु मंत्र जाप करते हैं। इन मंत्रो के विधिवत जाप से लक्ष्मी की कृपा बरसती है। अगर आप भी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इन मंत्रों का जाप करने की विधि जान लीजिए….

धन प्राप्ति लक्ष्मी मंत्र

दिवाली शाम को पूजन से पहले घर और पूजास्थल को शुद्धिकरण कर लें। घर के मुख्य द्वार पर एक पात्र थोड़ा-थोडा जल छिड़क दें। जल छिड़कते समय सच्चे मन से बोलें ”हे माँ लक्ष्मी पधारो सा।”
दिवाली के दिन घर के सभी दरवाजे खुले रखें। विधिवत दिवाली पूजन करें। दिवाली पूजन में घर के सभी सदस्य को साथ बैठाकर विधिवत पूजन करें। साथ ही पूजन में माता लक्ष्मी, गणेश भगवान और मां सरस्वती को अवश्य स्थान दें। याद रखें दिवाली पर तीनों का पूजन अनिवार्य है।
हाथ में जल लेकर सच्चे मन से स्तुति करें। बोलें हें परमपिता परमेश्वर मैं (अपना नाम उच्चारित करें ) मां लक्ष्मी के घर में वास हेतु माँ लक्ष्मी के ये मंत्र जप कर रहा हूं। मेरी इसमें सफल होने की कामना है। ये बोलते हुए जल को नीचे जमीन पर छोड़ दे और 3 बार बोले- ॐ श्री विष्णवे नमः अब आँखे मूंदकर मां लक्ष्मी जी के इस मंत्र के 30 मिनट तक जप करें।

धन प्राप्ति मंत्र जाप विधि

ॐ श्री लक्ष्मी नारायणाभ्याम नमः

पूरे 30 मिनट तक मन को एकाग्र रखते हुए उपरोक्त मन्त्र जप करते रहें। यही बहुत चमत्कारी मंत्र है जिसके जाप से देवी अत्यंत प्रसन्न होती हैं।
मंत्र जप के बाद ब्रह्मा की स्तुति करें। हाथ में थोड़ा जल लेकर बोलें- हे परमपिता परमेश्वर मैंने मां लक्ष्मी के घर में वास हेतु ये जो मंत्र जप किये हैं। मैं अपने कार्य सिद्धि हेतु इन्हें आप यानि ब्रह्मा को अर्पित करता हूं/करती हूं।
अब ऐसा कहते हुए हाथ के जल को धीमे-धीमे जमीन पर छोड़ते जाएं। पूजा के आखिरी पड़वा में तीन बार जमीन को स्पर्श करते हुए ॐ श्री विष्णवे नमः का जाप करें। इसके बाद पूजा समापन करें लोगों को दिवाली पूजन का प्रसाद वितरित करें। पूरे घर में रौशनी के लिए दीप प्रज्वलित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here