शाहरूख ने दिल्ली HC में दायर किया विरोध-पत्र, ‘जीरो’ में कृपाण सीन को लेकर है विवाद

40

मुंबई: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ज़ीरो’ क़ानूनी पचड़ों में फंसते हुए नज़र आ रही है. शाहरुख़ खान की ‘जीरो’ को मिले नोटिस के खिलाफ रेड चिली एंटरटेनमेंट ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली की सिख गुरुद्वारा कमिटी ने फिल्म ‘जीरो’ पर सिख समुदायों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. कमिटी का कहना है कि फिल्म ‘ज़ीरो’ में एक आपत्तिजनक दृश्य है. बॉलीवुड के प्रोडक्शन हाउस ने अदालत में दाखिल कैविएट में बिना उसे कोई जानकारी दिए और कंपनी का पक्ष सुने बिना कोई कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया है.

डीएसजीएमसी ने आरोप लगाया है कि प्रोमो और पोस्टर में शाहरुख खान अंडरगारमेंट में हैं और गटका कृपाण धारण किए नजर आए हैं, जो एक सिख धार्मिक प्रतीक है.

इससे पहले, डीएसजीएमसी के महासचिव और बीजेपी के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने ‘जीरो’ के निर्देशक आनंद एल.राय और शाहरुख खान से ‘आपत्तिजनक दृश्य’ को फिल्म से हटाने के लिए कहा था. सीके साथ ही’सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने के लिए’ दिल्ली पुलिस से दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का भी अनुरोध किया था.

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी ज़ीरो में शाहरुख़ खान बेहद अलग अंदाज़ में स्क्रीन पर दस्तक देंगे. इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी किंग खान के साथ एक बार फिर नज़र आएंगे. शाहरुख़ खान के जन्मदिन पर मोस्ट अवेटेड ‘ज़ीरो’ का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था, जो कि ट्रेंड  मं अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा था. ‘जीरो’ के लिए रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और कलर येलो प्रॉडक्शन ने हाथ मिलाया है. फिल्म को गौरी खान ने प्रोड्यूस किया है. ‘ज़ीरो’ 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here