#MeToo के लपेटे में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मिस इंडिया ने लगाए ये आरोप

39

बॉलीवुड से शुरू हुये #MeToo अभियान से अब बॉलीवुड के एक और दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम जुड़ गया है। एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने नवाजुद्दीन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। निहारिका ने अपनी आपबीती को पत्रकार संध्या मेनन के ट्विटर के जरिए शेयर की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेकर उनकी कथित गर्लफ्रेंड निहारिका ने अपने नोट में लिखा है, ”मेरी मुलाकात नवाज से फिल्म ‘मिस लवली’ के सेट पर हुई थी। एक सुबह मैं घर पर थी, नवाज रात को शूटिंग करके फ्री हुए थे। उन्होंने जब मुझे बताया कि वो मेरे घर के पास हैं तो मैंने उन्हें ब्रेकफास्ट के लिए बुलाया। निहारिका ने बताया, ‘जब मैंने गेट खोला तो नवाज ने मुझे कस कर पकड़ लिया। मैंने उनसे छूटने की कोशिश की। धक्का-मुक्की के बाद मैं उनकी जकड़ से छूटी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि इस रिश्ते का क्या करना है। मैं कुछ तय नहीं कर पा रही थी।”

एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने अपने नोट में नवाजुद्दीन के अलावा प्रोड्यूसर भूषण कुमार पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है। बता दें कि यह एक्ट्रेस मिस लवली, अ न्यू लव स्टोरी, अनवर का अजब किस्सा, सोहरा ब्रिगेड और अहान जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं।

वही नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बायोग्राफी ‘An Ordinary Life’ में लिखा गया है कि उनका कई लड़कियों के साथ रिलेशन रहा। किताब में निहारिका का भी जिक्र है। फिल्म ‘मिस लवली’ की शूटिंग के दौरान नवाज को अपनी को-स्टार निहारिका सिंह से बेइंतहा प्यार हो गया। ‘मिस लवली’ की शूटिंग चल रही थी, लेकिन पता नहीं मुझे लगा कि वह मेरी किसी बात से नाराज है। वह पहले अच्छे से बात करती थी लेकिन अब रूठी-रूठी सी रहने लगी। मैंने बहुत बार यह जानने की कोशिश की आखिर बात क्या है, लेकिन वह कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं थी। फिर एक दिन मैंने उसे अपने घर मटन खाने के लिए इंवाइट किया। यह मेरी खासियत थी मुझे यही अच्छे से बनाना आता है। वह मान गई। उसने न सिर्फ मटन खाया बल्कि मेरी तारीफ भी की। इसके बाद उसने भी मुझे घर पर इंवाइट किया और कहा, ‘तुम मेरे घर आओ नवाज। मैं तुम्हारे लिए मटन बनाऊंगी। ”

उसमें आगे लिखा है, ”मैं निहारिका के घर गया। दरवाजा खोला तो देखा टिमटिमाती मोमबत्तियां जल रही थी। मैं ठहरा देहाती आदमी, मैंने सीधे उसे बाहों में भरा और उसके बेडरूम में घुस गया। इसके बाद हमने जमकर प्यार किया। इस तरह निहारिका से मेरे रिश्ते की शुरुआत हो गई। एक ऐसा रिलेशन जो मेरी कल्पना से परे डेढ़ साल तक चला’। हालांकि, इस बीच मुझे सुजैन मेल भेजा करती थीं, लेकिन इस बारे में निहारिका को पता चल गया और सुजैन और नवाज का संबंध खत्म हो गया। ”

नवाज आगे लिखते हैं, ‘सभी लड़कियों की तरह निहारिका की भी इच्छा थी कि मैं उससे मीठी-मीठी बातें करूं, जैसे प्रेमी करतें हैं लेकिन मैं स्वार्थी था। उसके घर मैं एक ही कारण से जाता था, वह थी निहारिका। मैं केवल अपनी गरज से उसके यहां जाता था… फिर एक दिन मैं उसके घर गया उसने सिल्क रोब पहना हुआ था, मैंने उसकी बगल में हाथ डाला और वह बोली, नहीं.. नवाज मैं तुमसे दोबारा नहीं मिलूंगी। उसकी इस बात से मैं घबरा गया, मैं रोने लगा, गिड़गिड़ाया लेकिन उसने मेरी एक न सुनी। मैंने उससे माफी भी मांगी लेकिन वह अपने फैसले पर कायम रही। मुझे नहीं पता था कि इसके बाद मेरी जिंदगी में कोई और लड़की आएगी और हम शादी करेंगे। वह मेरी पत्नी बन जाएगी’।

बता दें तनुश्री के आरोपों के बाद #MeToo मूवमेंट की भारत में लहर सी दौड़ गई है। अब महिलाएं अपने साथ हुए उत्पीड़न का दर्द बयान कर रही हैं। इसी चलते डायरेक्टर विकास बहल, शरत कपूर, एक्टर अलोक नाथ, सिंगर कैलाश खेर, जर्नलिस्ट विनोद दुआ, पेंटर जतिन दास, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज वालों के घेरे में आ चुके हैं। ऐसे ही आरोपों के कारण देश के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर को इस्तीफा तक देना पड़ा। वहीं, कई दिग्गज कलाकारों को उनके संस्थानों और प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here