मध्यप्रदेश चुनाव: BJP ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 27 मौजूदा विधायकों का कटा टिकट

12

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृहक्षेत्र बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही बीजेपी ने मिजोरम के लिए 24 और तेलंगाना के लिए 28 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

इस बार एमपी चुनाव में सरकार में मंत्री माया सिंह और ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार नाम कट कर दिया गया है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को एक ही चरण में होगा. मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं. इस दौरान नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो रही है और यह

9 नवंबर तक चलेगी.

इन मंत्रियों पर पार्टी ने जताया दोबारा भरोसा…

भूपेन्द्र सिंह (खुरई)

नरोत्तम मिश्रा (दतिया)

यशोधरा राजे सिंधिया (शिवपुरी)

गोपाल भार्गव (लहरी)

राजेन्द्र शुक्ल (रीवा)

संजय पाठक (विजयराघगढ़)

विश्वास सारंग (नरेला),

उमाशंकर गुप्ता (भोपाल दक्षिण पश्चिम)

गौरीशंकर बिसेन (बालाघाट)

पारस जैन (उज्जैन उत्तर)

सुरेंद्र पटवा (भोजपुर)

रामलाल (सिलवानी)

दीपक जोशी (हाटपिपल्या)

बता दें कि मध्यप्रदेश समेत पांच राज्य में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों जमकर प्रचार प्रसार कर रही है. लेकिन हर बार की तरह पार्टी में टिकट न मिलने के बाद लोगों की नाराजगी भी सामने आती रहती है. एक बार फिर ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ ने नजर आया है. कांग्रेस दफ्तर में जहां पर टिकट बंटवारे को लेकर बवाल हो गया. कांग्रेस समर्थकों ने रायपुर दक्षिण सीट के लिए उम्मीदवार के नाम के लिए दफ्तर में तोड़फोड़ की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here