कमलनाथ का कैबिनेट कल ले सकता है शपथ, ये नाम हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

40

भोपाल: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  मध्‍य प्रदेश सरकार में मंत्री बनने वाले विधायकों के नाम पर मुहर लग गई है. ऐसे में बताया जा रहा है कि मंगलवार 25 दिसंबर को मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो सकता है.  प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने और कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब कैबिनेट का गठन ही शेष है. सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को कमल नाथ का कैबिनेट शपथ ले सकता है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में 25 मंत्री शामिल हो सकते हैं. मंत्रिपरिषद में पुराने चेहरों के अलावा नए चेहरों को जगह देने की संभावना जताई जा रही है.

कमलनाथ के कैबिनेट को लेकर खींचतान आखिरी समय तक जारी रही. हर कोई कैबिनेट में जगह बनाने की जुगत में लगा हुआ है. इसको लेकर भोपाल से दिल्ली तक सियासत गरमा रही है, लेकिन कुछ ऐसे चेहरे हैं जिनकी प्रबल सम्भावना है कि वे टीम कमलनाथ का हिस्सा बन सकते हैं. इनमे से ही कुछ नाम ये हैं..

आरिफ अकील: वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के एक मात्र मुस्लिम विधायक और इस बार भी भोपाल उत्तर से चुनाव जीतकर विधायक बने आरिफ अकील के बारे में माना जा रहा है कि उनका कमलनाथ सरकार में मंत्री बनना तय है.

इमरती देवी: डबरा विधानसभा सीट से कांग्रेस की इमरती देवी ने भाजपा के कप्तान सिंह को चुनाव में मात दी है. इन्हे भी कमलनाथ की कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

लक्ष्मण सिंह: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने चाचौड़ा सीट पर बीजेपी की वर्तमान विधायक ममता मीणा को 9,797 वोटों से मात दी थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि लक्ष्मण सिंह को भी मंत्रिपद ग्रहण कर सकते हैं.

जीतू पटवारी: इंदौर की राऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस के जीतू पटवारी ने भाजपा के मधु वर्मा को 5759 वोट से हराकर विधानसभा में पहुंचे हैं, इनके भी मंत्री बनने के काफी आसार हैं.

सज्जन सिंह वर्मा: सोनकच्छ सीट से पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी सज्जन सिंह वर्मा इस बार 9818 मतों से विजयी हुए हैं. मंत्री पड़ के उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है.

तुलसी सिलावट: इंदौर सीट पर कांग्रेस के तुलसी सिलावट ने भाजपा के वर्तमान विधायक राजेश सोनकर को करीब 6 हजार वोट से हराया, उनके भी कैबिनेट में शामिल होने की सम्भावना है.

विजयलक्ष्मी साधो: महेश्वर से विजयलक्ष्मी साधो ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में उतरीं और भाजपा के भुपेन्द्र आर्य को हराया. वे भी कैबिनेट में आ सकती हैं.

बाला बच्चन: निमाड़ से कांग्रेस के दिग्गज नेता बाला बच्चन को भी मंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

सचिन यादव: कसरावद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक सचिन यादव को भी नई सरकार में मंत्री पद दिया जा सकता है.

कमलेश्वर पटेल: सिहावल विधानसभा सीट पर कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल ने भाजपा के शिवहादुर सिंह को 31506 मतों के भारी अंतर से हराया था, वे भी कैबिनेट में स्थान पा सकते हैं.

तरुण भनोट: जबलपुर पश्चिम सीट से तरुण भनोट कांग्रेस के उम्मीदवार थे. ऐसा कहा जाता है कि तरुण, कमलनाथ के करीबी हैं, लिहाजा मंत्री पद तो बनता ही है.

इनके अलावा कमलनाथ के मंत्रिमंडल के लिए केपी सिंह, गोविंद राजपूत, हिना कावरे, एनपी प्रजापति, दीपक सक्सेना, संजय शर्मा (तेंदुखेड़ा), झूमा सोलंकी के नाम भी करीब-करीब तय माने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here