जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर, मारा गया खूंखार आतंकी पद्दार

39

श्रीनगर, 15 सितम्‍बरः सुरक्षाबलों ने जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले 48 घंटों में 13 आतंकियों को ढेर कर दिया है। आज मारे गए पांच आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप का आतंकी गुलजार पदार भी शामिल है। कश्‍मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ के तहत मुठभेड़ में 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। शनिवार सुबह चौगाम इलाके में चले इस अभियान में यह सभी आतंकी मारे गए। सूत्रों के अनुसार एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर गुलजार पद्दार भी मारा गया है। वॉन्टेड आतंकी कमांडर गुलजार की सुरक्षाबलों को काफी समय से तलाश थी। वो पाकिस्तान के इशारे पर घाटी में लंबे वक्त से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चौगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि घिर जाने पर आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को रात करीब साढ़े बारह बजे पता चला कि चौगाम में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना और पुलिस के संयुक्त दस्ते ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने के संदेह में कुछ राउंड फायर किए। इसके जवाब में आतंकियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आईआईडी बलास्ट कर उस घर को धराशायी कर दिया गया है जिनमें आतंकवादी छिपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के शवों को निकालने में अभी आधे घंटे से ज्यादा समय लगेगा, क्योंकि अभी तक कोई शव  बरामद नहीं हुआ है। सूत्रों के अनुसार इलाके में कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है जिसे देखते हुए यह अभियान अभी भी जारी है।

मुठभेड़ के बाद घाटी में कानून और व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। एहतियात के तौर पर बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते 48 घंटे में अलग-अलग जगहों पर हुए मुठभेड़ में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल और सेना के 21 कर्मी घायल हो गए। मारे गए 13 आतंकवादियों में से 3 पाकिस्तानी थे। इस मुठभेड़ के बाद बारामुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here