लड़कियां कभी नहीं जान पाती लड़कों के ये टॉप 5 सीक्रेट्स

60

आमतौर पर लड़कियों और महिलाओँ को बेहद ही रहस्यमयी माना जाता है। जबकि लड़के या पुरुष भी उतने ही राज छुपाने में माहिर होते हैं। अगर आप भी किसी पुरुष को समझने की कोशिश कर रहे हैं तो उन्हें सिर्फ बाहरी तौर पर ही नहीं जानें, बल्कि उनकी वो बातें भी जानना जरुरी है जो वो कभी नहीं बताते हैं।

आपको बता दें कि जिस तरह महिलाएं अपनी सारी बातें कभी भी शेयर नहीं करती हैं, उसी तरह पुरुष भी अपने से जुड़े कुछ राजों को हमेशा राज ही रखना चाहते हैं। यहां तक कि उनके बारे में अपने पार्टनर से भी बात करने में हिचकते हैं।

लेकिन आज हम आपको लड़को और पुरुषों के ऐसे ही कुछ राज बताने वाले हैं, जिन्हें वो किसी से भी शेयर करना पसंद नहीं करते हैं, हालांकि आप इनके बारे में जानकर पुरुषों को बेहतर तरीके से समझ सकती हैं।

पुरुषों के अनसुने राज :

1. गॉसिप करना

अक्सर आपने लड़कियों और महिलाओं को ही गॉसिप करते हुए सुना या देखा होगा। अगर आप ये मानते हैं कि सिर्फ लड़कियां और महिलाएं ही गॉसिप करना पसंद करती है, तो आप पूरी तरह से गलत है, क्योंकि पुरूषों को भी गॉसिप करने का उतना ही शौक होता है और वो भी अपने दोस्तों के साथ गॉसिपिंग को इंज्वॉय करते हैं।

2. अपने लुक को लेकर परेशान होना

आमतौर पर लड़कियां और महिलाएं अपने आउटफिट्स और प्रेजेंटेशन को लेकर हमेशा परेशान रहती हैं। जबकि आपको बता दें कि पुरुष भी महिलाओं को इंप्रेस करने की वजह से हमेशा अपने लुक्स और कपड़ों को लेकर बेहद ही जागरूक रहते हैं। उदाहरण के लिए आपने अक्सर अपने घर के पुरूषों कहीं बाहर जाने से पहले शीशे के सामने मिनटों तक खुद को अलग-अलग तरह से तैयार करते हुए जरूर देखा होगा।

3. जलन महसूस करना

जब भी कोई लड़का या पुरुष प्यार में होते हैं, तो वो अपने पार्टनर के आस पास आने वाले हर शख्स से जलन महसूस करते हैं जिसे वो कभी भी सीधे तौर पर नहीं मानते। इसके अलावा वो आपको दोस्तों और सोशल मीडिया पर आपकी कोई तस्वीर को लाइक करने से भी जलन महसूस करते हैं।

4. डेटिंग होती है मुश्किल

अगर आपने अपने किसी मेल फ्रेंड को डेट पर जाते देखा होगा, तो आप इस बात को अच्छे से समझ सकते हैं वो डेट पर किसी भी तरह की गलती के डर से हमेशा परेशान रहते हैं। इसके साथ ही डेट पर पार्टनर को अपनी ओर अट्रेक्ट करने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है।

5. रिजेक्शन को एक्सेप्ट करना

जब कोई लड़का या पुरूष किसी लड़की को पसंद करता है, तो उसे अपने दिल की बात बताने में बहुत समय लग जाता है क्योंकि वो उसके लिए उसे बहुत सारी तैयारी करनी पड़ती है, जिससे लड़की के साथ का रिश्ता टूटने से बच जाए, लेकिन ऐसे में भी अगर लड़की मना कर दे तो लड़के का दिल टूट जाता है।

ऐसे में उस रिजेक्शन को एक्सेप्ट करना और उससे बाहर निकलने के बारे में वो किसी से कुछ भी शेयर करने से बचते हैं। इस बात को हमेशा एक राज बनाकर रखते हैं। वैसे तो लड़कियों और महिलाओँ को भी प्यार के मामले में रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है, पुरुषों को इसका सामना महिलाओं से अधिक करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here