पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इस बार नहीं करेंगी छठ पूजा, बताई जा रही है ये वजह

30

पटना: बिहार में छठ पूजा सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. इस त्योहार को लालू परिवार सालों से मनाता आ रहा है. लेकिन खबर है कि इस साल लालू प्रसाद यादव की पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी छठ पूजा नहीं करने वाली है. उनके परिवार के नजदीकी सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल में है. उनका स्वस्थ भी ठीक नहीं चल रहा है. इसके साथ बड़े बेटे तेज प्रताप की गैर हाजिरी और उनके तलाक के मामले को लेकर उनका पूरा परिवार सदमें में है. इसलिए राबड़ी देवी ने फैसला लिया है कि वे इस साल छठ पूजा  नहीं करेंगी

वहीं इस साल छठ पूजा नहीं करने को लेकर लालू परिवार के करीबी विधायक भोला यादव का कहना है कि राबड़ी देवी की तबीयत भी ठीक नहीं है. इस कारण वे चार दिवसीय छठ महाव्रत का अनुष्ठान ठीक से नहीं कर पाएंगी. इसलिए उन्होंने इस साल छठ नहीं करने को लेकर फैसला लिया है. हालांकि बड़े बेटे के शादी के दौरान खुशी से झुमतें हुए राबड़ी ने कहा था कि इस साल उनका परिवार बड़े ही धूम- धाम से छठ पूजा मनाएगा.

बता दें कि बिहार की राजनीति में अब तक लालू परिवार का दबदबा रहा है. लेकिन लालू यादव को चारा घोटाला मामले में जेल जाने से लालू प्रसाद का परिवार पहले से ही सदमें था. ऐसे में पिछले हफ्ते अचानक से बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने के फैसले को लेकर पूरा परिवार और सदमें में चला गया है. क्योंकि लालू का पूरा परिवार तेज प्रताप को समझाने की पूरी कोशिश कर रहा है. लेकिन वे अपने फैसले से टस से मस नहीं हो रहे है. उनका कहना है कि उन्होंने फैसला कर लिया है कि फांसी भले ही हो जाए लेकिन वे घुट-घुट कर नहीं जियेंगे और  ऐश्वर्या से तलाक लेकर रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here